यूपी के सुल्तानपुर में बारिश का अलर्ट : फिर सताएगी सर्दी, जानें मौसम का हाल !

यूपी के सुल्तानपुर में बारिश का अलर्ट जारी प्रदेश के  कई जिलों में इन दिनों भीषण ठंड और कोहरे का कहर जारी हैं।पारा नीचे लुढ़क कर 5-6 डिग्री के आसपास है।कई जगहों पर पारा और भी नीचे लुढ़क गया है। हाल में ही मौसम विभाग ने उत्तर भारत के राज्यों में बारिश की भी आशंका जाहिर की थी।अब मौसम विभाग की आशंका सच साबित होती हुई दिखाई दे रही है। भीषण ठंड के बीच अब बारिश लोगों की दिक्कतें बढ़ा रही है।यूपी के सुल्तानपुर में बारिश के पूरे आसार।

सुबह से ही आसमान में बादल डेरा जमाए हुए नजर आ रहे हैं। जिलों के साथ साथ सुल्तानपुर में भी आसमान में बादल डेरा जमाए हुए नजर आ रहे हैं।मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक यूपी में अगले कुछ दिन हल्की फुल्की बारिश हो सकती है। बर्फीली हवाओं से गलन रहेगी।

23 और 27 जनवरी तक पश्चिमी हिमालय पर एक और ताजा पश्चिमी विक्षोभ बारिश और बर्फबारी की गतिविधियां तेज करेगा।इस अवधि के दौरान व्यापक बारिश और हिमपात होगा। 24 और 25 जनवरी को बारिश और हिमपात की तीव्रता सबसे अधिक होगी। 23 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश हो सकती है। 24 और 27 जनवरी के बीच उपर्युक्त राज्यों में बारिश बढ़ सकती है और 24 और 25 जनवरी को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा और उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ओलावृष्टि की आशंका है। लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: