यूपी : पुलिस कस्टडी में RSS कार्यकर्ता की मौत के बाद ग्रामीणों ने थाने में किया हंगामा ! जानिए क्या है पूरा मामला

पुलिस कस्टडी में एक व्‍यक्‍ति की मौत ने तूल पकड़ लिया । मामले में इंस्पेक्टर व एसआई समेत चार पुलिस कर्मचारी निलंबित कर दिए गए। घटना से पुलिस महकमे में खलबली मची है। वहीं, एसपी का कहना है कि जिला अस्पताल में उपचार के दौरान व्यक्ति की मौत हुई है।

मामला यूपी के जिला हाथरस के थाना चंदपा इलाके के गांव बिसाना का है। एक व्यक्ति की पुलिस कस्टडी  में मौत की खबर से गांव में खलबली मच गई। गांव के लोगों ने थाने  पहुंचकर जमकर हंगामा किया। सूचना पर डीएम, एसपी सहित कई थानों की पुलिस  मौके पर पहुंच गई। एसपी ने इंस्पेक्टर चतर सिंह राजौरा व दरोगा सहित 4 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है। घटना की जांच कर कार्रवाई की जा रही है। वहीं, डीआईजी दीपक कुमार ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया।



जानकारी के मुताबिक,गांव बिसाना में सोमवार की रात्रि दो पक्षों में पेशाब करने को लेकर झगड़ा हो गया। जिसमें दोनों पक्षों में जमकर मारपीट के साथ पथराव व फायरिंग भी हुई। घटना की सूचना पर इलाका पुलिस के साथ-साथ कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। पथराव व फायरिंग में एक व्यक्ति घायल हो गया । उसको पुलिस ने उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। पथराव व फायरिंग करने वाले दोनों पक्षों को पुलिस थाने लेकर पहुंची।

इधर, मंगलवार सुबह गांव के घायल राजू चौहान नामक व्यक्ति को पुलिस ने जिला अस्पताल में उपचार कराया था, उसकी अचानक तबियत बिगड़ गई। पुलिस उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल लेकर आई। तबीयत में सुधार होने के बाद पुलिस उसे थाने ले आ। लेकिन फिर दोबारा व्यक्ति की तबीयत खराब हो गई। आनन-फानन में फिर पुलिस उसे जिला अस्पताल ले कर पहुंची। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।



मौत की खबर मिलते ही मृतक 50 वर्षीय राजकुमार उर्फ राजू चौहान के परिवार में कोहराम मच गया। इस घटना को लेकर परिवार वालो ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए । परिजनों के साथ गांव के लोग थाने पहुंच गए और वहां जमकर हंगामा हुआ। थाने में कई थानों की पुलिस, डीएम एसपी व अधिकारी भी पहुंच गए। हाथरस एसपी विकास कुमार बैद्य ने बताया कि जिला अस्पताल में उपचार के दौरान राजू चौहान निवासी बिसाना की मौत हुई है। मामले में लापरवाही करने वाले इंस्पेक्टरचतर सिंह राजौरा, दारोगा व दो कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: