रिजवान के घर मे मिला बारूद का जखीरा, मचा हड़कंप

यूपी के जिला मेरठ के थाना मवाना पुलिस ने एक मकान पर छापा मारकर अवैध पटाखों का जखीरा बरामद किया है। पुलिस को मौके से 20 बोरी सुतली बम और भारी मात्रा में बारूद बरामद हुआ है। पटाखे बनाने वाला रिजवान मौके से फरार हो गया। जिसकी तलाश की जा रही है। भारी मात्रा में बारूद मिलने के बाद लोगो मे चर्चा का शुरू हो गई है। आखिर इतनी बड़ी मात्रा में बारूद घर मे रखने का रिजवान का उद्देश्य क्या था??

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले की मवाना पुलिस ने दिवाली से पहले एक मकान पर छापा मारकर अवैध पटाखों का जखीरा बरामद किया है। इस दौरान पटाखों को स्टॉक करने वाला मौके से फरार हो गया। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है। दरअसल, मवाना पुलिस को कस्बा के मोहल्ला कल्याण सिंह में राजो वाला बाग स्थित एक मकान में अवैध पटाखों को स्टॉक किए जाने की सूचना मिली।

इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो रिजवान के घर से भारी मात्रा में बने हुए सुतली बम और पटाखे बनाने के लिए लाया गया बारूद बरामद हुआ। पटाखों का स्टॉक इतना ज्यादा था कि उसे देखकर पुलिस के अलावा आसपास के लोग भी हैरान रह गये।

इलाके के लोगो के मुताबिक पुलिस को बरामद हुए पटाखों और बारूद का स्टॉक इतना ज्यादा था कि अगर गलती से भी उसमें चिनगारी लग जाती तो पूरे क्षेत्र में तबाही मच सकती थी। मगर, इसके बावजूद पटाखों को स्टॉक करने वाले व्यक्ति अपने फायदे के लिए पूरे क्षेत्र की जनता की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे थे। इधर, सीओ मवाना उदय प्रताप सिंह ने बताया कि पुलिस ने सूचना पर कार्रवाई करते हुए क्षेत्र के कुछ मकानों पर छापेमारी की है। इसमे रिजवान नाम के व्यक्ति के घर पर अवैध रूप से पटाखे बनते मिले।

पुलिस ने मौके से करीब 20 बोरी बने हुए सुतली बम बरामद किए हैं। इसी के साथ भारी मात्रा में बारूद का स्टॉक भी बरामद किया गया। सीओ के मुताबिक रिजवान के भाई आरिफ के पास पूर्व में पटाखे बनाने की प्रशासनिक अनुमति थी। जो काफी समय पहले समाप्त हो चुकी है। उन्होंने बताया कि रिजवान और आरिफ मौके से फरार हुए हैं। फरार आरोपी की तलाश में पुलिस टीम जुटी हैं। दोनों आरोपियों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: