जानिए, वीरपुरा में भाकियू महाशक्ति की क्यों हुई किसान पंचायत ?

जनपद अलीगढ़  की गभाना तहसील क्षेत्र के गांव वीरपुरा स्थित एक मैरिज होम में बुधवार को भारतीय किसान यूनियन महाशक्ति गुट के कार्यकर्ताओं की विभिन्न समस्याओं को लेकर पंचायत हुई। कार्यक्रम में पहुंचे राष्ट्रीय अध्यक्ष ठा. धर्मेंद्र सिंह का कार्यकर्ताओं ने फूलमालाओं से स्वागत किया।



इस दाैरान प्रदेश उपाध्यक्ष ठा. दलवीर सिंह ने आरोप लगाया कि जिला पूर्ति अधिकारी व पूर्ति निरीक्षकों की मिलीभगत से राशन डीलर बांटे जा रहे राशन में प्रति यूनिट के हिसाब से 1 से 2 किलोग्राम कम दिया जा रहा है, जबकि संबंधित राशन डीलर की शिकायत के बाद भी संबंधित अधिकारी कोई भी कार्रवाई नहीं करते हैं। सरकार वृद्ध किसानों को बतौर पेंशन प्रतिमाह दस हजार रुपये दे। प्रदेश महामंत्री ने बताया कि क्षेत्र में इन दिनों बड़ी संख्या में निराश्रित गोवंश घूम रहे हैं, जो कि किसानों की फसलों को तो बर्बाद कर रहे हैं, बल्कि किसानों पर भी हमला करके घायल कर रहे हैं।



शिकायतों के बाद भी प्रशासन निराश्रित गोवंशों को पकड़वाने की कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। मंडल अध्यक्ष संगम सिंह ने कहा कि सरकार को सांसद व विधायकों का वेतन व पेंशन खत्म करने का कानून बनाने की बात की कही। इस दौरान अन्य वक्ताओं ने सरकारी स्कूलों में मिड डे मील को बंद कर उसके खर्चे पर उच्चकोटि के शिक्षक रखने व गरीब व किसानों के बच्चों को उच्चगुणवत्ता की शिक्षा दिलाने, किसानों का संपूर्ण कर्ज माफ करने, किसानों का बिजली का बिल माफ करने की सरकार से मांग की। इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष ने रामगोपाल को तहसील महामंत्री नियुक्त किया। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष करूणा चौहान, प्रदेश उपाध्यक्ष सुभाष ठाकुर, महिला मोर्चा मंडल प्रभारी ममता चौहान, जिला अध्यक्षा मंजू शुक्ला, तृप्ति जादौंन, कुलदीप कुमार, धीरज सिंह जादौन, दीपक कुमार, बबली चौहान, भूपेंद्र चौहान, सुनील चौहान, रिंकू सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: