शराब से 10 लोगो की मौत ? तीन एसओ समेत 14 पर कार्रवाई, जानिए क्या है पूरा माजरा

उत्तरप्रदेश के जिला आगरा में शराब पीने के बाद मरने वालों की संख्या बुधवार को दस पहुंच गई। कौलारा कला और देवरी में आठ लोगों की मौत पहले ही हो गई थी। शमसाबाद के गांव गढ़ी जहान सिंह में सगे भाइयों की मौत की खबर पुलिस को मिली। एक के शव का दाह संस्कार हो चुका था। दूसरे का शव पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया। लगातार बढ़ रही मौतों की संख्या के बाद पुलिस प्रशासन के अधिकारी में खलबली मच गई। एडीजी जोन, कमिश्नर, आईजी, डीएम और एसएसपी ने जगह-जगह दौरे करके ग्रामीणों से बातचीत की। वहीं, CM योगी के सख्त आदेशों के बाद ADG ज़ोन आगरा की रिपोर्ट पर तीन थाना प्रभारी, एक चौकी इंचार्ज सहित नौ निलंबित कर दिये और 2 आबकारी इंस्पेक्टर, समेत 5 को बुधवार देर रात्रि सस्पेंड कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार और मंगलवार को आगरा जिले के गांव कौलारा कला में तीन व बरकुला में एक ग्रामीण की मौत हुई थी। वहीं ताजगंज के गांव देवरी में चार ग्रामीणों ने दम तोड़ा था। सभी मृतकों के परिजनों ने एक ही आरोप लगाया था कि शराब पीने के बाद हालत बिगड़ी थी। पहले पेट में तेज जलन हुई और फिर उल्टियां होने लगीं। साथ मे मुंह से झाग निकला। कुछ को दिखाई देना भी बंद हो गया था। पुलिस प्रशासन ने मंगलवार को इन मौतों को जहरीली शराब से नहीं माना था। बुधवार को शमसाबाद के गांव गढ़ी जहान सिंह निवासी पप्पू ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी कि उसके छोटे भाई राजू की जीआर हॉस्पिटल में मौत हो गई है। पुलिस मौके पर पहुंच गई। उसने कहा कि शव का पोस्टमार्टम कराना है। उसे शक है कि मौत जहरीली शराब से हुई है।

सोमवार को पहले उसके भाई 32 वर्षीय रूपा की तबियत खराब हुई। वे उसे जीआर हॉस्पिटल लेकर गए। जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। मंगलवार को उन्होंने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। जैसे रूपा की तबियत बिगड़ी थी, ठीक उसी अंदाज में दूसरे भाई राजू की तबियत बिगड़ी। उसे पेट में तेज दर्द और जलन की शिकायत हुई। साथ मे उल्टियां होने लगीं। उसे भी परिजनों ने भर्ती कराया। इलाज के दौरान बुधवार को राजू ने दम तोड़ दिया। दो नई मौतों की सूचना पर पुलिस अधिकारी हरकत में आए। तत्काल राजू के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया ।

10 लोगो की मौतें, छह शवों के हुए पोस्टमार्टम
कौलारा कला में रामवीर, अनिल, राधेश्याम और गांव बरकुला में गया प्रसाद की मौत हुई। अनिल, रामवीर और गया प्रसाद के शवों के पोस्टमार्टम कराए गए। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह साफ नहीं हो सकी। विसरा सुरक्षित रखा गया। जहरीली शराब से मौत के मामले में भी ऐसी ही रिपोर्ट आती है। विसरा सुरक्षित रखा जाता है। विसरा जांच में यह पता चलता है कि मौत किस जहर से हुई।

ताजगंज के गांव देवरी में ताराचंद, राम सहाय, चंद्रभान और सुनील की मौत हुई थी। पुलिस ने सोमवार को राम सहाय के शव का पोस्टमार्टम कराया था। मौत की वजह फेफड़ों की बीमारी आई। घरवालों ने राम सहाय और चंद्रभान के शवों का अंतिम संस्कार बिना पोस्टमार्टम के कर दिया। मंगलवार को सुनील के शव का पोस्टमार्टम हुआ। उसका भी विसरा सुरक्षित रखा गया है। शमसाबाद के गांव गढ़ी जहान सिंह में राजू और उसके भाई रूपा की मौत हुई। राजू के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। रूपा के शव का अंतिम संस्कार बिना पोस्टमार्टम के कर दिया।

गांव मेहरमपुर तक पुलिस दौड़ी….?
शमसाबाद पुलिस को सूचना मिली कि शराब पीने के बाद गांव मेहरमपुर में भी दो व्यक्तियों की मौत हो गई है। ग्रामीणों में आक्रोश है। पुलिस टीम पूरन के घर पहुंची। उनके 28 वर्षीय बेटे अनिल की मंगलवार की रात्रि को मौत हो गई थी। उसकी तबियत खराब हुई थी। परिजनों ने नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। परिजनों ने यह लिखकर दे दिया कि वे पोस्टमार्टम नहीं कराना चाहते हैं। इसलिए पुलिस ने यह माना कि अशोक ने शराब नहीं पी थी। उसकी मौत बीमारी के करण हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: