साथा चीनी मिल शुरू होने से पहले बड़ा हादसा, चेन की चपेट में आने से कर्मचारी की दर्दनाक मौत

यूपी के अलीगढ़ जनपद में थाना जवां इलाके में साथा चीनी मिल में ओवर हालिंग का काम करते समय अचानक आरबीसी चेन चल जाने से एक संविदाकर्मी की मौके पर मौत हो गई । आनन फानन में काम कर रहें संविदाकमियों ने मशीन बंद कर उसे उतार कर उसके परिजनों को खबर दी। मौत की सूचना पाकर परिवार के लोग साथा चीनी मिल पहुंच गए व कंपनी पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुआवजे की मांग करने लगे।

थाना जवां के रामपुर गांव के रहने वाले 40 वर्षीय सुधीर कुमार चौहान पुत्र सौदान सिंह साथा चीनी मिल में कार्य दायी कंपनी एटूजेड में संविदाकर्मी के तौर पर काम कर रहा थे। इससे पहले मृतक पैैंठ में जूते चप्पल बेच कर परिवार का भरण पोषण कर रहा था। लेकिन लॉक डाउन के चलते परिवार का भरण पोषण के लिए उसने साथा चीनी मिल में संविदाकर्मी के तौर पर काम करने लगा था।

घटना के समय साथा चीनी मिल में ओवरहालिंग का काम चल रहा था। जिसका ट्रायल लेने की कंपनी तैयारी कर रहीं थी। सभी संविदाकर्मी अपने अपने काम में व्यस्त थे । तभी अचानक किसी ने आरबीसी बैल्ट चला दी। बैल्ट पर काम कर रहें सुधीर कुमार चल रहीं बैल्ट की चपेट में आ गया और बुरी तरह कुचल गया । इससे उसकी मौके पर मौत हो गई। घटना से आस पास काम कर रहे संविदाकर्मीयों में खलबली मच गइ। मौत की खबर सुन कर परिवार में कोहराम मच गया।

इधर, घटना की जानकारी पर तहसील दार संतोष कुमार मौके पर पहुंच गए। वही बरौली विधायक दलवीर सिंह ने परिवार को सांत्वना देते हुए एटूजेड के एमडी मंसूर अली को पांच लाख रूपये आर्थिक सहायता देने का भरोसा दिलाया। साथ ही परिवार को मुख्य मंत्री एवं गन्ना सचिव से बात कर अधिक से अधिक मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया।
तब कहीं जाकर परिवार वालों ने जवां थाना पुलिस को पंचनामा भरने दिया और पोस्टमार्टम कराया। मृतक ने अपने पीछे पत्नी व पांच बच्चे रोते बिलखते छोड़े हैं। जिसमें चार लडके व एक लडकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: