सुल्तानपुर न्यूज : लंभुआ ने शाहगंज को धोकर कर जीती ट्रॉफी, युवराज सिंह के रिकॉर्ड की दिलाई याद ! जानिए कौन है ये खिलाड़ी

यूपी के जिला सुल्तानपुर की कादीपुर विधानसभा के कटघरपूरे चौहान गांव में आयोजित सात दिवसीय अंतर्जनपदीय सोनवा बाबा क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में लंभुआ ने एक रोमांचक मुकाबले में शाहगंज को 10 रन से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। विजेता टीम लंभुआ को ट्रॉफी व जीत की रकम से पुरस्कृत किया गया।

उल्लेखनीय है कि लीग मैच जीतकर फाइनल में पहुची लम्भुआ सुल्तानपुर की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। लंभुआ के बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ प्रदर्शन करते हुए निर्धारित 10 ओवरों में 5 विकेट पर कुल 165 रन बनाये। लंभुआ के रवि ने 13 छक्के और 3 चौकों की मदद से 95 रनों की आतिशी पारी खेल दर्शकों के बीच खूब वाहवाही लूटी।

जवाब में 166 रनों का पीछा करने उतरी शाहगंज की टीम ने जबरदस्त संघर्ष दिखाया।धाकड़ बल्लेबाज ओमप्रकाश ने लगातार 6 गेंदों पर 6 गगनचुंबी छक्के लगाकर युवराज सिंह की पारी की याद दिला दी।अपनी 70 रनों की पारी से वह अपनी टीम को जिताने की भरसक कोशिश की।लेकिन सफल नही हो पाए। शाहगंज की टीम 155 रन ही बना सकी। विजेता टीम लंभुआ को बतौर मुख्य अतिथि पूर्व प्रधान शिव रक्षा उपाध्याय ने टूर्नामेंट के लिए घोषित चमचमाती ट्रॉफी व 25000 रुपये तथा उपविजेता टीम को 14000 रुपये के पुरस्कार से पुरस्कृत किया।

विजेता टीम लंभुआ के लिए 95 रन बनाने वाले रवि को मैन आफ द मैच तथा पूरे टूर्नामेंट में अपने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले शाहगंज के ओम प्रकाश को मैन ऑफ द सीरीज पुरस्कार से नवाजा गया। उन्हें नकद धनराशि के अलावा पुरस्कार स्वरूप साइकिल भेंट की गई। इस मौके पर सुरेन्द्र मिश्र, नरेंद्र वर्मा, सुभाष वर्मा, सुरेन्द्र पाल, जय प्रकाश उपाध्याय, शैलेन्द्र उपाध्याय, परविन्द पाल, शिव कुमार समेत सैकड़ो दर्शक मौजूद रहे।

 

रिपोर्ट : ज्योति कुमार मिश्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: