हाइवे पर हुआ दर्दनाक हादसा, एक एक कर भिड़े कई वाहन, मौत

यूपी के जिला मुरादाबाद में दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर गुरुवार की सुबह हुए भीषण हादसे में बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई। कोहरे के कारण हुए हादसे में हाईवे पर एक-एक करीब दर्जन भर वाहनो की भिड़ंत हो गई। वाहनों की टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि एक ट्रक हाईवे से नीचे पलट गया। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। रोड पर दोनों तरफ का यातायात बंद कराने के बाद स्थानीय लोग बचाव कार्य में जुट गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल आठ यात्रियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जबकि मामूली रूप से चोटिल होने के कारण करीब दस यात्री निजी अस्पताल में प्राथमिक उपचार कराने के बाद अपने गंतव्य की ओर रवाना हो गए। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही घटना की जानकारी परिजनों दी । परिजन रोते-बिलखते परिजन भी मौके पर पहुंच गए।

थाना कटघर इलाके में दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर सिकंदरपुर रेल लाइन के पास हुआ। बताया जाता है कि हाईवे पर दो ट्रक खड़े थे। दोनों के चालक आपस में बात कर रहे थे। सुबह के वक्त कोहरा होने के कारण आगे खड़े वाहन नजर नहीं आ रहे थे। इस बीच रुद्रपुर से खाद लेकर जा रहे ट्रक चालक राजस्थान के सीकर निवासी विष्णु की नजर हाईवे पर खड़े ट्रकों पर पड़ी। उसने अचानक ब्रेक लगाए तो ट्रक तो रुक गया लेकिन पीछे से आ रही डीसीएम घुस गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि खाद से भरा ट्रक आगे खड़े ट्रकों में घुस गया। इसके बाद एक-एक कर कई ट्रक, इनोवा और बाइक पीछे से टकराते चले गए। टक्कर इतनी जबरदस्त की थी कि अधिकतर वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए और एक ट्रक सड़क किनारे पलट गया। वाहनों से टकराने पर बाइक सवार मूंढापांडे थाना क्षेत्र के ग्राम भारत सिंह वाला नादरपुर निवासी कमल सिंह उर्फ भूरा और रामशरण गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों लाकड़ी फाजल स्थित एक फर्म पर मजदूरी करते थे और एक साथ बाइक से अपने काम पर जा रहे थे। वहीं हादसे में इनोवा सवार रामपुर के टैक्सी स्टैंड रोड सिविल लाइंस निवासी राधेश्याम अरोरा का परिवार चोटिल हो गया। उनका बेटा साहिल अरोरा, पत्नी बबिता, बेटी मनीषा और पुत्रवधु मिन्नी अरोरा घायल हो गई। सभी किसी काम से दिल्ली जा रहे थे।

इसके अलावा एक डीसीएम चालक हापुड़ के बाबूगढ़ थौनी निवासी देवेश, डीसीएम में सवार कटघर थाना क्षेत्र के ग्राम इम्लासपुर निवासी तौकीर, शबीना और अजमत जहां घायल हो गई। इसके अन्य वाहनों में सवार करीब एक दर्जन लोग चोटिल हो गए। हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। जोरदार धमाके होने पर आसपास के ग्रामीण भी आ गए। रूट बंद कर पुलिस को सूचना देने के बाद सभी ने घायलों को वाहनों से बाहर निकालना शुरू कर दिया। इस बीच गंभीर रूप से घायल कमल सिंह उर्फ भूरा व रामशरण ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव पीएम को भेजने के बाद घायल आठ यात्रियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जबकि अन्य घायल प्राथमिक उपचार कराने के बाद घर चले गए। वहीं हादसे की सूचना मृतकों के परिजनों को मिली तो कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजन भी मौके पर आ गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: