यूपी के बुलन्दशहर में जहरीली शराब से 4 लोगो की मौत व 5 की हालत नाजुक, मचा हड़कंप

UP के जिला बुलंदशहर में शुक्रवार को जहरीली शराब से एक बार फिर 4 लोगों की मौत हो गई। सिकंदरबाद इलाके के गांव जीतगढ़ी में जहरीली शराब ने कहर बरपाया है। गांव में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 5 लोग की हालत नाजुक बनी हुई है। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। मृतकों के परिवार में कोहराम मच गया है।

बताया जाता है कि गांव में ही जहरीली शराब तैयार की जा रही थी। मरने वालों ने गांव में ही बन रही जहरीली शराब खरीदी थी। चार की मौत के बाद पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है जबकि उन पांचों को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। अभी तक शराब बेचने वाला कोई भी पुलिस की पकड़ में नहीं आया है।

जानकारी के अनुसार, गांव जीतगड़ी निवासी 35 साल के सतीश, 40 साल के कलुआ, रंजीत तथा 60 साल के सुखपाल सहित नौ लोगों ने गांव में ही एक ग्रामीण से शराब खरीदी थी। गुरुवार रात शराब पीने के बाद उक्त सभी अपने अपने घर जाकर सो गए। बताया जा रहा है कि आधी रात के बाद इन सबकी हालत बिगड़ने लगी। परिजन सतीश, कलुआ, रंजीत तथा सुखवाल ने अस्पताल पहुंचते, इससे पहले ही दम तोड़ दिया ।जबकि बाकी पांच लोगो को अस्पताल ले जाएगा। इनकी हालत भी नाजुक है और जिन्हें दिल्ली रेफर कर दिया गया।

आपको बता दें कि, जहरीली शराब के सेवन से हुई मौत के बाद यहां से लेकर लखनऊ तक हड़कंप मच गया। पुलिस और प्रशासनिक टीम गांव पहुंच गई। परिवार से मामले की जानकारी लेने में जुट गई है। शराब को बेचने वाला अभी पकड़ से दूर है। वहीं जहरीली शराब पीने से लोगों के मरने के बाद आबकारी विभाग भी खलबली मची है।

आबकारी विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। वहीं जहरीली शराब पीने से मरने वालों की खबर पाते ही कमिश्नर अनिता सी मेश्राम और आईजी प्रवीण कुमार ने घटना की जानकारी ली है। वहीं, संयुक्त आबकारी आयुक्त मेरठ राजेश मणि त्रिपाठी ने जिला आबकारी अधिकारी से पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है। संयुक्त आबकारी आयुक्त राजेश मणि त्रिपाठी ने बताया कि मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: