अलीगढ़ में 11 जनवरी को होगा कोरोना टीकाकरण का फाइनल ड्राई रन

जनपद में 51 बूथों पर होगा ड्राई रन

-दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्कर के टीकाकरण की भी तैयारी शुरू

-जिले के 27 केंद्रों पर होगा वैक्सीनेशन

अलीगढ़ जनपद में कोरोना टीकाकरण के लिए 11 जनवरी को दोबारा से 51 बूथों पर ड्राई रन किया जाएगा। इस बार शहर व देहात के सरकारी अस्पतालों के साथ चयनित प्राइवेट अस्पताल भी शामिल होंगे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ भानु प्रताप सिंह ने बताया कि देहात की समस्त 13 सीएचसी पर 2 से लेकर 4 तक बूथ लगेंगे । शहरी क्षेत्र में मलखान सिंह जिला चिकित्सालय, गौतम मोहन लाल राजकीय महिला चिकित्सालय, पंडित दीनदयाल संयुक्त जिला चिकित्सालय के साथ ही निजी अस्पतालों में रूसा हॉस्पिटल, मैक्स फोर्ट, वरुण ट्रामा सेंटर, एसजेडी हॉस्पिटल व गांधी आई हॉस्पिटल हैं । इनके साथ ही शहर की सभी 8 अर्बन पीएचसी शामिल है ।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ दुर्गेश कुमार ने बताया कि दूसरा ड्राई रन कराने की गाइडलाइन जारी हो चुकी है । 11 जनवरी को दूसरा फाइनल ड्राई रन होगा जिले के 27 केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा । जिसमें 750 स्वास्थ्य कर्मियों को टीकाकरण के लिए रिहर्सल में शामिल किया जाएगा। फाइनल ड्राई रन में कुल 51 बूथ लगेंगे। इस बार टीकाकरण के लिए हर बूथ पर केवल 15 लोगों का डेमो होगा । बाकी व्यवस्था वही 5 जनवरी को हुए ड्राई रन की तरह ही रहेगी ।

उप जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ शरद गुप्ता ने कहा कर्मियों के कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन से लेकर अन्य कार्रवाही का अभ्यास किया जाएगा । इस दौरान कोविड-19 टीके के प्रशीतन भंडारों, उसके दुलाई का इंतजाम, टीका स्थल पर भीड़ का प्रबंधन, कोविन पोर्टल पर संबंधित डाटा अपलोड करना, प्रशिक्षण हेल्थ केयर वर्कर का डाटा अपलोड पूर्व के निर्देश के अनुसार किया जाएगा ‌‌।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: