कब्रिस्तान में कब्र खोदने पहुंचा भाई, जानिए फिर क्या हुआ ?

उत्तरप्रदेश

 

अलीगढ़ जनपद के थाना अकराबाद इलाके के पनेठी गांव में कब्रिस्तान में कब्र खोदने को लेकर दो पक्षों में आमने सामने आ गए। खबर पाकर इलाका पुलिस मौके पर पहुंच गई और दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत कराया। साथ ही क्षेत्रीय लेखपाल को मौके पर बुलावाया गया।

जानकारी के अनुसार, गांव पनेठी निवासी 50 वर्षीय शकूर खां पुत्र ईदे खां की मौत हो जाने पर मंगलवार को मृतक का भाई नूर मोहम्मद गांव के कब्रिस्तान में कब्र खोदने के लिए पहुंच गया। जहां गांव के ही राज उद्दीन पुत्र भूरे खा ने उक्त कब्रिस्तान को निजी संपत्ति बताते हुए कब्र खोदने का विरोध कर दिया। दोनों पक्षों में कब्रिस्तान में कब्र खोदने को लेकर विवाद बढ़ता चला गया।

इसकी सूचना ग्रामीणों ने पहुंची पुलिस कंट्रोल रूम को दी। मोके पर पहुंची पुलिस ने विवाद कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराते हुए लेखपाल एवं कानूनगो को मौके पर बुलवाया और उक्त कब्रिस्तान का निस्तारण कराया। लेखपाल द्वारा उक्त कब्रिस्तान की पैमाइश कर निशानदेही लगवा कर कब्रिस्तान की भूमि को मुक्त कराते हुए पुलिस ने कब्रिस्तान में कब्र खुदवाने के लिए एक पक्ष से कहा है।

इधर, लेखपाल नारायण सिंह ने बताया कि उक्त कब्रिस्तान ग्राम पंचायत की भूमि दर्ज हैं । कब्रिस्तान पर गांव का कोई व्यक्ति अपनी नजी संपत्ति नहीं बता सकता । कब्रिस्तान की पैमाइश का निशानदेही लगवा दी है। इस दौरान पुलिस वल शांति व्यवस्था हेतु मौजूद रहा। वहीं, पनेठी चौकी प्रभारी सुमित गोस्वामी ने बताया कि उक्त कब्रिस्तान की भूमि को एक पक्ष अपनी निजी संपत्ति बता रहा था । इसी को लेकर वह दूसरे पक्ष के लोगों को कब्र खोदने का विरोध कर रहा था। जहां राजस्व विभाग के अधिकारियों ने उक्त भूमि को सरकारी संपत्ति में कब्रिस्तान दर्ज बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: