आगरा पुलिस अलीगढ़ में कराने आई थी बवाल, जानिए कैसे?

अकराबाद क्षेत्र के गांव मिर्जा चांदपुर वादी पक्ष के युवक ने पुलिस की मौजूदगी खुलेआम धार दार हथियार लहराकर लोगो को धमकाया

-गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस को जमकर सुनाई खरीखोटी, बेरंग लौटी पुलिस
-एसओ अकराबाद की बड़ी लापरवाही, थाने से साथ क्यों नही भेजी पुलिस टीम? 

यूपी के जिला अलीगढ़ के थाना अकराबाद इलाके के गांव मिर्जा चांदपुर में दहेज उत्पीड़न के में में पहुंची आगरा के थाना मलपुरा की पुलिस की मौजूदगी में वादी पक्ष के एक युवक ने हथियार लहराकर प्रतिवादी पक्ष को धमकाने के मामले में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। आरोप है कि धारदार हथियार लहराने के साथ प्रतिवादी पक्ष के लोगो पर हलवा कर कई लोगो को घायल भी कर दिया। घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने विरोध जताया तो पुलिस वहां से चुपके से खिसक गई। सवाल ये भी है कि जब पुलिस गांव में दबिश देने गई थी, तो अकराबाद एसओ ने थाने से पुलिस टीम साथ क्यो नही भेजी? और आगरा पुलिस अकेली क्यो गई? क्या अलीगढ़ में बवाल कराने आई थी आगरा पुलिस?

जानकारी के अनुसार, थाना अकराबाद के गांव मिर्जा चांदपुर निवासी नसरूद्दीन के बेटे अरमान व सोनू का 11 मार्च 2014 को मलपुरा(आगरा) के बुद्वा का नगला धनौली निवासी नूर मोहम्मद की बेटी परवीन बेगम व खुर्शीद बेगम के साथ निकाह हुआ था। बीते साल खुर्शीद बेगम ने आगरा के थाना मलपुरा में सोनू, ससुर नसरुद्दीन, सास रईसन, देवर सोहेल उर्फ राजाबाबू,ननद शबनम के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया था। रविवार को आगरा पुलिस के महिला व पुरूष एसआई के अलावा एक सिपाही के साथ दोपहर बाद पहले अकराबाद थाने पहुंची। फिर वादी पक्ष एक एक युवक लेकर गांव पहुंच गई। ग्रामीणों का आरोप है कि वादी पक्ष से एक युवक पुलिस की मौजूदगी में गालियां दे रहा था। साथ ही प्रतिवादी पक्ष के घर मे घुसकर धारदार हथियार लहराकर धमकाने लगा और हलवा कर नसरूद्दीन को घायल कर दिया।

 

हमले में नसरूद्दीन को हाथ जख्मी हो गया। इस बीच ग्रामीण विरोध में आ गए और वादी पक्ष को खदेड़ दिया । पुलिस टीम की वीडियो बनाना शुरू कर दिया। वीडियो बनाते युवक को महिला दरोगा ने कई हड़काया। उसको धमकी भी दी। लेकिन ग्रामीणों के आगे पुलिस की एक न चली। ग्रामीणों ने आगरा पुलिस से कहा कि वह पहले इलाका पुलिस को साथ लेकर आए। फिर किसी को भी अपने साथ ले जाए। इस बीच ग्रामीणों और पुलिस के बीच कई बार तीखी नोकझोंक भी हुई। बाद में पुलिस बिना किसी कार्रवाई के आगरा बैरंग लौट गई। पूरे घटना क्रम के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है। जिसमे आगरा पुलिस के साथ आया युवक धारदार हथियार लहरता हुआ साफ दिख रहा है। वह ग्रामीणों को धमका रहा है। उसको बीच-बीच मे आगरा के सिपाही ने शांत भी किया है, लेकिन वह शान्त नही हुआ। जिसके बाद ग्रामीणों का गुस्सा फूट गया।

इधर, एसओ अकराबाद रजत कुमार शर्मा ने आगरा पुलिस के पहुंचने की पुष्टि तो की है, लेकिन किसी तरह के विवाद व मारपीट की घटना के बारे में अनभिज्ञता जाहिर की है। वहीं, एसपी देहात शुभम पटेल ने बताया कि मामले में सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो व पुलिस कर्मियों की भूमिका की जांच करायी जाएगी। दोषियों पर कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: