यूपी में हाइवे पर पलटा ट्रोला, 6 लोगो की मौत, कई घायल

उत्तर प्रदेश के जिला कानपुर में मंगलवार को भीषण सड़क हादसा हो गया है। इस हादसे में 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। हादसे से इलाके सनसनी फैल गई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया है। साथ ही घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, मामला कानपुर देहात की भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र का है। हाइवे पर एक तेज रफ्तार ट्रॉला अनियंत्रित होकर पलट गया। जिससे ट्रोला में सवार 22 लोग उसके नीचे दब गए। इस हादसे में 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं, अन्य 16 मजदूरों को कड़ी मशक्कत के बाद निकाला जा सका। इनमें से आठ मजदूरों को गंभीर चोटें आई हैं।जिनमें से एक की हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं अन्य 8 को मामूली चोटें आई हैं। इनको उपचार देने के बाद उनके परिजनों के पास भेज दिया गया है।

 

जिला अस्पताल में रेफर किया गया
ट्रोला में सवार महिला मजदूर श्यामा देवी ने बताया कि यह सभी मजदूर हमीरपुर जिले के रहने वाले हैं जो इटावा की ओर जा रहे थे। इन सभी को इटावा में कोयला छनाई का काम मिला था। जिसके लिए यह सभी हमीरपुर से निकले थे। एक महिला के अनुसार, ट्रॉला चालक तेज आवाज में गाने बजा रहा था और गाड़ी गलत ढंग से चला रहा था। इसके चलते ट्रॉला पलट गया। इस हादसे में मरने वालों में मासूम बच्चे भी शामिल हैं। वहीं, हादसा होते ही मौके पर चीख-पुकार मच गई। आनन-फानन में हाईवे से गुजर राहगीरों ने वाहन रोककर लोगों को निकालना शुरू किया। साथ ही मामले की सूचना भोगनीपुर कोतवाली पुलिस को दी। सूचना मिलते ही भोगनीपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और अधिकारियों को भी घटना की जानकारी दी। इस हादसे में घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए पुखराया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भेजा गया है। जहां से उन्हें कानपुर देहात के माती जिला अस्पताल में रेफर किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: