अलीगढ़ में शराब पीने से मरने वालों की संख्या हुई 108 ? कई लोगो का इलाज जारी

UP के जिला अलीगढ़ के थाना अकराबाद इलाके के गांव सिसरोई में तिरुपति ईंट-भट्ठा के दो मजदूरों की मौत के बाद शनिवार को खेड़ा नारायण सिंह गांव स्थित भाई जी ईंट-भट्ठे पर काम करने वाले तीन मजदूरों की मौत जहरीली शराब पीने से हो गई। शेखा नहर किनारे शराब तस्करों द्वारा फेंकी गई जहरीली शराब को इन तीनों ने चेतावनी के बावजूद भी छिपा लिया था। शुक्रवार रात को खाना खाते समय शराब पी ली और शनिवार तड़के इनकी हालत बिगड़ गई। सबसे पहले इनकी आंखों की रोशनी गई। अलीगढ़ ले जाते वक्त दो की रास्ते में मौत हो गई। जबकि तीसरे ने जेएन मेडिकल कालेज में दम तोड़ दिया। इधर, जवां के गांव रोहेरा स्थित ईंट-भट्ठे के एक मजदूर व नगली माली के एक युवक की भी मौत हो गई। अब जिले में मरने वालों की संख्या कुल 108 हो गई है।

 

जानकारी के अनुसार, गांव खेड़ा नारायण सिंह स्थित भाईजी ईंट भट्ठे पर 50 वर्षीय मजदूर ठेगू मंडल पुत्र केलू मंडल निवासी गोपाल खेड़ा, गया, बिहार, 30 वर्षीय शमदेव पुत्र कालू मांझी निवासी तुला चक, गया, बिहार और 25 वर्षीय मंगल सिंह मंडल पुत्र अंबिका सिंह मंडल निवासी गया, बिहार काम करते थे। अधिकारियों को मिली जानकारी के मुताबिक, शेखा नहर के किनारे शराब तस्करों द्वारा फेंकी जा रही शराब इनके हाथ लग गई। पुलिस-प्रशासन के चेतावनियों के बावजूद इन मजदूरों ने शराब को छिपा लिया और खाना खाते समय शराब पी ली। तबियत खराब हुई तो साथी मजदूरों ने मुनीम को खबर दी। वह भट्ठे पर पहुंचा। इधर, गांव की आशा मीना देवी ने पुलिस को सूचना दी।

 

इधर, एसडीएम कोल रंजीत सिंह भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने इन तीनों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा। वहां से उनको जेएन मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया। लेकिन, रास्ते मे ही ठेगू और शमदेव की मौत हो गई। मंगल सिंह ने उपचार के दौरान जेएन मेडिकल कालेज में दम तोड़ दिया। ठेगू और शमदेव के शव का पोस्टमार्टम हो गया। मंगल का शव मोर्चरी में रखवा दिया।

 

उधर, जवां के गांव रोहेरा ईंट-भट्ठे पर काम करने वाले 50 वर्षीय छोटे मांझी पुत्र कल मांझी निवासी गया, बिहार ने भी उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। शहर के नगला माली, गांधी पार्क निवासी 32 वर्षीय सुनील सैनी पुत्र हरिप्रकाश सैनी की भी उपचार के दौरान मौत हो गई। उसने पांच दिन पहले शराब का सेवन किया था। हालत बिगड़ने पर परिवार वालों ने अस्पताल में भर्ती कराया था। शनिवार सुबह इसकी मौत हुई।

 

ठेगू के 7 बच्चे हुए अनाथ
ईंट भट्ठे पर काम करने वाले ठेगू के सात बच्चे थे। उसकी पत्नी की एक साल पहले ही मौत हो चुकी है। अब उसके सातों बच्चे अनाथ हो गए हैं। बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है।

शनिवार को इनकी हुई शराब से मौत
– ठेगू मंडल (50) पुत्र केलू मंडल निवासी गोपाल खेड़ा, गया, बिहार
– शमदेव (30) पुत्र कालू मांझी निवासी तुला चक, गया, बिहार
– मंगल सिंह मंडल (25) पुत्र अंबिका सिंह मंडल निवासी गया, बिहार
– छोटे मांझी (50) पुत्र कर मांझी निवासी गया, बिहार
– सुनील सैनी (32) पुत्र हरिप्रकाश सैनी निवासी नगला माली, धनीपुर, गांधी पार्क 

 

 

नगलाबरी में युवक की मौत, जहरीली शराब से होने की अफवाह
थाना विजयगढ़ इलाके के गांव नगलाबरी में शनिवार दोपहर 40 वर्षीय धर्मेंद्र कुमार पुत्र वीरपाल यादव की मौत हो गई। उसकी मौत पर इलाके में यह अफवाह फैल गई कि उसकी मौत शराब पीने से हुई है। हालांकि, मृतक के पिता ने इससे साफ तौर पर इंकार किया। इधर, सूचना पर पुलिस व लेखपाल गांव में पहुंच गए।मगर, पिता के इनकार करने के बाद वह लौट आए। पिता ने बताया कि भोजन करने के बाद बेटे की तबियत खराब हुई थी। इसके बाद उसकी मौत हो गई। धर्मेंद्र के चार छोटे-छोटे बच्चे हैं। पत्नी व परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: