हरदुआगंज पुलिस चोरों के आगे नतमस्तक ? दो घरों से कार समेत लाखों का सामान चोरी

उत्तरप्रदेश के जिला अलीगढ़ के थाना हरदुआगंज की रॉयल होम्स कोलोनी में दो घरों से शातिर चोर लाखो की कीमत के जेवरात, नगदी, कार व अन्य सामान चोरी कर फरार हो गए। इससे कोलोनी में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर फोरेंसिक व डॉग स्क्वायड ने साक्ष्य एकत्र किए। उक्त घटनाओं से कॉलोनीवासियों में आक्रोश व्याप्त है।

जानकारी के अनुसार, थाना हरदुआगंज इलाके की रॉयल होम्स कालौनी में रहने वाले अधिवक्ता गंम्भीर सिंह के अनुसार 25 जुलाई को उनकी तबीयत खराब हो गई। गाजियाबाद रहने वाले बेटे का अलीगढ़ आया तथा घर का ताला बंद कर अधिवक्ता और उनकी पत्नी को बुलाकर ले गया। चोरों ने उनके मुख्य दरवाजे पर लगे ताला को तोड दिया साथ ही ड्राइंग रूम में लगे ताले को भी चटकाकर अंदर प्रवेश कर गये। चोरों ने अलमारी में रखे अलमारी में रखे सोने के कड़े, दो सोने की जंजीर, सोने का मंगलसूत्र, सोने के झाले, सोने की चार अंगूठी, चांदी के लोटा, चांदी की लक्ष्मी गणेश की मूर्तियां तथा 45 हजार नगदी, एलईडी टीवी, सीसीटीवी कैमरे की डीबीआर सहित लॉबी में खड़ी कार चुराकर ले गए। मकान स्वामी के अनुसार कार समेत करीब दस लाख रुपये का सामान व नगदी चोरी हुई है। वहीं शुक्रवार को घर के सामने से होकर गुजरे तयेरे भाई रूप किशोर ने ताले टूटे देखकर व कार गायब देखकर वारदात की सूचना मकान स्वामी गंम्भीर सिंह व पुलिस को दी। पुलिस ने डॉग स्क्वायड व फोरेंसिक टीम की मदद से जांच पड़ताल शुरु कर दी है। इस मामले में अ‌धिवक्ता की तहरीर पर अज्ञात चोरों के विरुद्घ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

इधर, सीआरपीएफ जवान आशीष चौ‌हान के अनुसार वर्तमान में वह अलीगढ़ आरएएफ में तैनात हैं । जहां उन्हें क्वार्टर मिला हुआ है । वहीं पत्नी बच्चे तालानगरी रॉयल होम्स कोलोनी में रहते हैं। बृहस्पतिवार शाम वह पत्नी बच्चों को लेकर आरएएफ के क्वार्टर चले गये थे। लेकिन शुक्रवार शाम कालोनी में हुई अधिवक्ता के घर चोरी की खबर सुनकर वह देर शाम करीब पौने आठ बजे पत्नी बच्चों को रॉयल होम्स स्थित घर छ़ोडने आ गये। जैसे ही घर के अंदर कदम रखा पैरों तले जमीन खिसक गई। घर का सारा सामान अस्त व्यस्त था बच्चों की गुल्लक भी टूटी हुई थी। घर का हाल देखकर माजरा समझते देर नहीं लगी। अलमारी को देखा तो जेवरात भी गायब थे। पुलिस को घटना की जानकारी दे दी गई, मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई। आश‌ीष चौ‌हान के अनुसार लगभग दो लाख के जेवर व गुल्लक में रखी बीस हजार की नगदी गायब है। फिलहाल थाना पुलिस कालोनी में हुई दोनों घटनाओं को जोड़कर सुरागसी करने में लगी हुई है। वहीं पुलिस की गश्त न होने तथा चोरी की घटनाओं के बढने पर कालोनी के लोगों ने रोष प्रकट किया ‌है। आरोप है कि पुलिस चोरों के प्रति लापरवाह रवैया अपनाए हुए है। चोरी की शिकायत करो तो पुलिसकर्मी सुरक्षा गार्ड रखने की दलील देने लगते हैं।

हरदुआगंज एसओ रामवकिल सिंह ने बताया कि कालोनी में चोरी की दोनों घटनाओं के पीछे एक ही गैंग हो सकता है, इसके लिए दोनों घटनाओं से जुड़े सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे ‌हैं तथा तकनीकि टीम का भी सहयोग लिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: