दलित रविन्द्र हत्याकांड में आरोपी गिरफ्तार ? जानिए क्या है पूरा मामला

यूपी के जिला अलीगढ़ के थाना हरदुआगंज पुलिस ने दस दिन पहले गांव नगरिया भूड़ में हुऐ दलित रवींद्र हत्याकांड के दूसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। घटना के बाद से ही फरार चल रहे आरोपी अनुराग पुत्र राजबहादुर सिंह को कस्बा जलाली बस स्टैण्ड से गिरफ्तार किया है। आरापी को कोर्ट में पेश किया और पुलिस अभिरक्षा में जेल भेज दिया । इस मामले में आरोपी के पिता राजबहादुर सिंह को पहले ही पुलिस जेल भेज चुकी है जबकि एक आरोपी अभी फरार है।
बता दें कि 22 जुलाई की रात रवींद्र की गेंहूं की बोरी चोरी करने के शक में पीटने पर मौत हो गई थी। जिसमें गांव के ही राजबहादुर सिंह, अनुराग सिंह तथा शिब्बू को नामजद किया गया था।

रोहनसिंह उर्फ ‘आई’ की हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू बरामद

इधर, हरदुआगंज थाना इलाके के रामघाट रोड स्थित गांव बरौठा के रोहनसिंह उर्फ ‘आई’ की होली की रात गला रेतकर की गई हत्या के मामले में पुलिस ने हत्यारोपी को दस घंटे की रिमांड पर लेकर हत्या में प्रयुक्त किए गये चाकू को बरामद कर लिया। आरोपी की निशानदेही पर नहर की पटरी में खड़े कंजी के पेड़ की जड़ से चाकू बरामद किया गया। जिसके बाद आरोपी को वापस जेल भेज दिया गया है।

बता दें ‌कि, अलीगढ़ के थाना हरदुआगंज के गांव बरौठा निवासी 38 वर्षीय रोहनसिंह उर्फ ‘आई’ पुत्र नौबतराम का शव लहूलुहान अवस्था में कमरे में पड़ा मिला था तथा कमरे से कई कीमती सामान भी गायब थे। इस मामले में मृतक के भाई तिलक ने अज्ञात के विरुद्ध हत्या व लूटपाट का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस जांच पड़ताल में गांव के शानू पुत्र उमर मोहम्मद तथा मुस्तकीम पुत्र जलालुददीन का नाम सामने आया था। शानू पुलिस की गिरफ्त में आ गया था जबकि मुस्तकीम ने सरैंडर कर दिया था। पुलिस के अनुसार दोनों ही शातिर अपराधी हैं । जिनके विरुद्घ हत्या व गैंगेस्टर एक्ट में मु‌कदमें चल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: