AMU छात्र और JNMC के डॉक्टर में हुई मारपीट, हड़ताल ? जानिए क्या है पूरा मामला

UP के जिला अलीगढ़ के थाना सिविल लाइन क्षेत्र के जेएन मेडिकल कॉलेज में AMU के छात्र ने डॉक्टर के साथ मारपीट कर दी। इस घटना के बाद रेजिडेंट डॉक्टर्स ने हड़ताल की घोषणा कर दी। रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने जनरल बॉडी की बैठक बुलाकर डॉक्टरों की सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए मांग की कि जब तक ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर को सुरक्षा उपलब्ध नहीं कराई जाएगी, तब तक वह काम पर वापस नही आयेंगे।

 

 

इधर, AMU के डिप्टी प्रॉक्टर सैयद नवाज अली जैदी ने बताया कि बीए में पढ़ने वाला यूनिवर्सिटी का छात्र पेट में दर्द की शिकायत होने पर मेडिकल कॉलेज के ट्रामा सेंटर में गया था। उस वक्त ड्यूटी पर डॉक्टर मोहिबुल हक मौजूद थे। बताया गया है कि छात्र ने कहा कि उसके पेट में ज्यादा दर्द हो रहा है, इसलिए उसको जल्दी देख लें।

 

लेकिन, उस समय डॉक्टर एक अन्य मरीज को देख रहे थे। उन्होने थोड़ी देर इंतजार करने को कहा। इसी बात पर छात्र और डॉक्टर के बीच विवाद हो गया। बताया गया कि छात्र में अपने समर्थन में कुछ अन्य लोगों को बुलवा लिया। मामला तूल पकड़ने पर हमलावरों ने ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर के साथ मारपीट कर दी।

डिप्टी प्रॉक्टर ने बताया कि यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। पीड़ित डॉक्टर की तरफ से लिखित में उनके कार्यालय को शिकायत की गई है। वह सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं। दोषियों के खिलाफ यूनिवर्सिटी प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा। अगर वह बाहरी तत्व हुए तो उनके खिलाफ कार्यवाही के लिए पुलिस में भी शिकायत की जाएगी।

वहीं, दूसरी तरफ आरडीए के अध्यक्ष डॉ. आकिब ने बताया कि यह कोई पहला मामला नहीं है। जब ड्यूटी पर मौजूद किसी डॉक्टर के साथ मारपीट की घटना हुई है। इस घटना के बाद डॉक्टरों में आक्रोश है। डॉक्टरों ने मांग की है कि जब तक उन्हें सुरक्षा उपलब्ध नहीं कराई जाएगी तब तक हड़ताल पर ही रहेंगे। सभी रेजिडेंट डॉक्टर मिलकर जनरल बॉडी की मीटिंग कर रहे हैं। जिसमें आगे की रणनीति पर विचार विमर्श किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: