दरोगा बोल रहा हूँ, 25 हजार रुपये भेज दो ? जानिए फिर क्या हुआ

उत्तरप्रदेश के जिला अलीगढ़ में ठगों ने ठगी करने का नया पैतरा अपना लिया है। थाना व चौकी से दारोगा बोल रहा हूं। फर्जी कॉल कर लोगों को अपने ठगी का शिकार बना रहे हैं । ऐसा ही ताजा मामला खैर थाना इलाके के कस्बा एवं देहात में लोगों को साइबर ठग, दारोगा बनकर फोन किया जा रहा है। लोग ठगी का शिकार हो रहे है। इलाके में एक सप्ताह के अंदर आधा दर्जन लोग ठगी के शिकार हो गए हैं।

 

 

खैर के सोफा चौकी के गांव सुजानपुर में 9 सितम्बर की सुबह करीब 9 बजे किशन मित्तल पुत्र पवन मित्तल के मोबाइल फोन पर 9394887359 इस नम्बर से कॉल आई ओर कहा कि मैं दारोगा चौकी सोफा बोल रहा हूँ। मुझे 25000 रूपये की सख्‍त आवश्यकता है। तुम मेरे उक्त नम्बर पर रुपये भेज दो तो मैं रुपये भेज दूंगा। किशन मित्तल ने बताया कि तभी गांव के कालू सिंह पर भी कॉल आई और मुझसे बात कराने के लिए कहा कालू सिंह मेरी दुकान पर आए। कहने लगे दारोगा जी बात करेंगे और मैं कोई जानकारी नहीं कर पाया। गांव के व्यक्ति पर भरोसा कर मैंने पच्चीस हजार रुपये पेफोन से उसके फर्जी दारोगा के नम्बर पर ट्रांसफर कर दिए। हमने उसी नम्बर पर दोबारा फोन किया तो बंद जा रहा है। हमें ठगी का अहसास हुआ। इस पर हम चौकी और थाने पहुंचे पुलिस ने बताया कि हमारे यहाँ से कोई कॉल नहीं की है।

 

 

 

 

पीडित किशन मित्तल ने थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ तहरीर दी है। वहीं दूसरे मामले में ग्राम प्रधान बिरौला विजय चौधरी ने भी शनिवार को थाने में तहरीर दी है कि 11 सितम्बर सुबह 10 बजे करीब 9394886812 से कॉल आई कि खैर थाने से सब इस्पेक्टर प्रदीप कुमार बोल रहा हूँ, मुझे अपना बैंक खाता संख्या बताओ मुझे कुछ पैसे डालने है। बाद में तुम निकाल कर मुझे दे देना। मुझे शक हुआ तो मैंने दारोगा प्रदीप कुमार से बात की। उन्होनें बताया कि हमने कोई कॉल नहीं की है । थाना पुलिस दोनों पीडितों की तहरीर पर जांच कर कार्यवाही में जुटी है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: