अलीगढ़ : घर के बाहर खेलते वक्त लापता हुई मासूम बच्ची का शव खेत मे मिला, फैली सनसनी ? जानिए क्या है पूरा मामला

उत्तरप्रदेश के जिला के थाना गौण्डा इलाके के गांव बिरखू में रविवार की शाम को घर के बाहर खेलते हुए गायब हुई बच्ची का शव खेत मे मिलने से सनसनी फैल गई। परिजनों के अलावा भारी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को तीखी नोकझोंक हुई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया। मौत की खबर से बच्ची के परिजन बेहाल हैं। उन्होंने बच्ची की हत्या की आशंका जताई है।

घर के बाहर खेलते वक्त लापता हुई थी बच्‍ची
जानकारी के मुताबिक, गांव नगला बिरखू के रविन्द्र कुमार की 4 वर्षीय मासूम बेटी महक रविवार की शाम घर के बाहर खेलते वक्त अचानक लापता हो गई थी। परिवारी जनों ने उसको काफी तलाशा गया, लेकिन उसकी कोई जानकारी नहीं मिली। थक हारकर परिजनों ने उसके लापता होने की खबर इलाका पुलिस को भी दे दी थी। सोमवार को महक का शव खेत के पास पानी भरे हुए गड्ढे में उतरता हुआ मिला। देखते ही देखते वहां ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई। घटना की खबर ग्रामीणों ने पुलिस को दी । इंस्पेक्टर गौण्डा हरिभान सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। साथ ही बच्ची के शव को बाहर निकाला।

 

ग्रामीणों ने किया विरोध
इधर, पुलिस ने बच्ची का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी कर रही थी। तभी ग्रामीणों ने पुलिस का विरोध कर दिया है। ग्रामीणों के मुताबिक बच्ची के पैरों की जांघों में चोट के निशान मिले हैं। विरोध और हंगामे की खबर पाकर एसपी देहात शुभम पटेल एवं सीओ अशोक कुमार भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए हैं। पुलिस ने बच्ची के शव को अपने कब्जे में किया तो ग्रामीणों ने विरोध करना शुरू कर दिया। साथ ही ग्रामीण सड़क पर बैठ गए और रास्‍ता जाम हो गया। इस पर अधिकारियों नेे ग्रामीणों को समझाया कि आपको न्याय मिलेगा। हम हर तरह से आपके साथ हैं। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, आपके सहयोग की आवश्यकता है। इसी बीच किसी उपद्रवियों ने सीओ की गाड़ी पर पत्थर मार कर गाड़ी का शीशा तोड़ दिया। पुलिस ने भी भीड़ को हटाने के लिए लाठि फटकारी।

 

 

रविवार को भी हुई है गांव में घटना ?
आप को बता दें कि नगला बिरखू रविवार को हुई घटनाओं से ग्रामीण नहीं उभर पाएं है और अब एक और घटना हो । इसमे यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है बच्‍ची वहां खेत तक कैसे पहुंची ? लोगों ने दबी जुबान से हत्‍या की बात कर रहे हैं। बच्ची के शरीर के निचले हिस्से में कपड़ा नहीं मिला है। इससे ग्रामीण तरह तरह की बात भी कर रहे हैं। वही रविंद्र कुमार पर तीन बच्चे थे । इनमें सबसे बड़ा बेटा शिव कुमार, मृतका महक और एक छोटी बेटी रिया। महक की मौत की खबर से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

वहीं, एसपी देहात शुभम पटेल ने बताया कि बच्ची का शव मिलने की सूचना पर पुलिस फोर्स गांव में पहुंचा है। मौके से फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य एकत्र किए है और शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया है। मामले में विभिन्न पहलुओं पर पुलिस टीम जांच पड़ताल में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: