अलीगढ़ : पुलिस की कार्यशैली से गुस्साए भाजपाईयों ने थाने के घेराव किया, 4 दिन में दर्ज नही की FIR ? दो समुदाय से जुड़ा है मामला, जानिए क्या है पूरा मामला

उत्तरप्रदेश के जिला अलीगढ़ में पुलिस की निम्न कार्यशैली से गुस्साए भाजपाइयों ने शुक्रवार को सिविल लाइंस थाने का घेराव किया। उनका आरोप है कि एक युवक को गैर समुदाय के लोग जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। लेकिन पुलिस न मुकदमा दर्ज कर ही है और न ही तो कार्रवाई कर रही है। इसके विरोध में भाजपाइयों ने जमकर हंगामा काटा। सीओ तृतीय श्वेताभ पांडेय ने उन्हें आश्वासन दिया कि जल्दी ही कार्रवाई होगी। तत्काल मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए।

 

पीड़ित युवक की अमीर निशां में है दुकान
अंचित चोपड़ा ने बताया कि अमीर निशां बाजार में उसकी पिछले तीन दशक साल से दुकान है। पहले उसके पिता दुकान चलाते थे और अब वह दुकान संभाल रहा है। इस बाजार में वह अकेला हिंदू है, जबकि सारे गैर समुदाय के लोग हैं। इस कारण आस पड़ोस के दुकानदार उससे रंजिश मानते हैं, आए दिन किसी न किसी बात पर झगड़ा करते रहते हैं। पिछले दिनों उसके पड़ोसी दुकानदार नौशाद ने लाइसेंसी रिवाल्वर दिखाकर उसे जान से मारने की धमकी दी। इसके साथ ही धमकाया कि बाजार से दुकान बेंचकर कहीं और चला जाए। जिसके बाद उसने पुलिस ने कार्रवाई की मांग की।

 

बीते 27 सितंबर को पीड़ित ने की थी शिकायत
भाजपाइयों के अनुसार, गैर समुदाय के द्वारा पीड़ित किए जाने पर 27 सितंबर को उन्होंने आरोपी के खिलाफ तहरीर दी थी। आरोप है सिविल लाइन थाना पुलिस ने न तो मुकदमा दर्ज किया और न ही कोई कार्रवाई की। उल्टा पुलिस पीड़ित पर समझौता करने का दबाव बनाने लगी। इससे नाराज भाजपाइयों ने शुक्रवार को सिविल लाइंस थाने का घेराव किया और कार्रवाई की मांग की। इस दौरान भाजपा अनुसूचित मोर्चा के जिला मंत्री एड. संजू बजाज, महानगर अध्यक्ष सोनू कुमार, महामंत्री राजकमल सोनकर, महामंत्री राकेश सहाय समेत विभिन्न लोग मौजूद रहे।

 

पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज
इंस्पेक्टर वीपी गिरी ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है। जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: