अलीगढ़ में बुलंदशहर के इंस्पेक्टर ने व्यापारी का किया अपहरण, 10 के खिलाफ मुकदमा दर्ज ? जानिए क्या है पूरा मामला

UP के वर्दीवालों की करतूत बंद होने का नाम नही ले रहीं। गौरखपुर का मामला अभी शांत भी नही हुआ कि अलीगढ़ में बुलंदशहर के इंस्पेक्टर ने अपने साथियों संग व्यापारी का अपहरण कर लिया। विरोध करने पर व्यापारी को पीटा भी। मामला तूल पकड़ा तो आरोपी पीड़ित को हरदुआगंज थाना क्षेत्र में सड़क किनारे छोड़कर भाग गए। पुलिस ने बुलंदशहर में तैनात इंस्पेक्टर समेत 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। घटना से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है।

 

जानकारी के मुताबिक, अभिषेक तिवारी रामघाट रोड स्थित तालानगरी में फैक्ट्री है। गुरुवार रात्रि वह अपनी फैक्ट्री में बैठा था, तभी एक स्कार्पियो आकर फैक्ट्री के सामने रुकी। स्कार्पियो से 8-10 लोग उतरे और उन्होंने अभिषेक को बाहर बुलाया। जब अभिषेक बाहर आया तो उन कार सवार लोगों ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी और रिवाल्वर की दिखाकर अपहरण कर ले गए। जिसके बाद फैक्ट्री के कर्मचारियों ने परिजनों खबर दी। पीड़ित के अनुसार आरोपियों के साथ बुलंदशहर में तैनात इंस्पेक्टर अजय यादव भी मौजूद था और उसने मारपीट करते हुए उसे कार में कार में बैठाया था।

 

वहीं, अभिषेक तिवारी के अपहरण के बाद उसकी फैक्ट्री के लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद ताला नगरी चौकी प्रभारी हरेंद्र आनन फानन में मौके पर पहुंचे। उन्होंने बाइक से स्कार्पियों का पीछा कर रोक लिया। इस पर कार से एक व्यक्ति उतरा और उसने अपना नाम अजय यादव बताया। साथ ही खुद को बुलंदशहर कोतवाली का इंस्पेक्टर बताते हुए चौकी इंचार्ज को वापस जाने के लिए बोला। जब चौकी इंचार्ज ने उससे थाने चलने की बात कही तो उसने चौकी प्रभारी को भी धमकाया और वहां से चला गया।

 

चौकी प्रभारी को धौंस में लेने के बाद सभी आरोपी कारोबारी को अगवा करके बुलंदशहर की भाग निकले। इस दौरान कार सवारों ने पीड़ित के साथ जमकर मारपीट की। पीड़ित के परिजन पुलिस अधिकारियों के पास पहुंचे और मामले की जानकारी दी। जिसके बाद अलीगढ़ पुलिस ने जगह जगह चेकिंग शुरू कर दी। ऐसे में आरोपियों ने व्यापारी को हरदुआगंज थाने के पास अधमरी हालत में सड़क किनारे छोड़ कर फरार हो गए।

 

आरोपियों में शामिल बुलंदशहर इंस्पेक्टर अजय ने तालानगरी चौकी इंचार्ज को बताया था कि अभिषेक के खिलाफ शिकायत है। इसी क्रम में उसे लेकर जा रहे हैं। जिसके बाद व्यापारी के परिजन अधिकारियों के पास पहुंचे। जिसके बाद अलीगढ़ के अधिकारियों ने आईजी मेरठ से संपर्क किया। उन्होंने इस तरह की किसी भी कार्रवाई से इनकार कर दिया। इसके बाद अलीगढ़ पुलिस ने जगह जगह चेकिंग शुरू कर दी।

 

अतरौली सीओ शिव प्रताप ने बताया कि बुलंदशहर में तैनात इंस्पेक्टर अजय यादव समेत 10 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस टीम इनकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है। इंस्पेक्टर के साथ राजीव शर्मा, अजय अरोड़ा भी नामजद हैं। राजीव पर आरोप है कि उसने फैक्ट्री के बाहर व्यापारी को रिवाल्वर दिखाई और उसे मारते हुए गाड़ी के अंदर बैठाया। जिसके बाद सभी आरोपियों को पुलिस तलाश रही है।

 

मामला संज्ञान में आने के बाद अलीगढ़ से मेरठ आईजी से संपर्क किया। जिसके बाद आईजी मेरठ के निर्देशानुसार एसएसपी बुलंदशहर ने इंस्पेक्टर अजय यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। पुलिस के अनुसार अजय यादव क्राइम ब्रांच में तैनात है। उसने ऐसा क्यों किया इसके लिए पुलिस व्यापारी से भी जानकारी जुटाने में लगी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: