अलीगढ़ : जीवन ज्योति हॉस्पिटल के स्टाफ की लापरवाही से मरीज की मौत, परिजनों ने शव रखकर लगाया जाम ? जानिए क्या है पूरा मामला

यूपी के जिला अलीगढ़ के थाना बन्नादेवी इलाके के जीटी रोड़ स्थित जीवन ज्योति अस्पताल के स्टाफ की लापरवाही से एक मरीज की मौत हो गई। हालत बिगड़ने पर उसको नोएडा रेफर कर दिया। गुस्साए परिजनों ने शव हॉस्पिटल के सामने रखकर जमकर हंगामा किया। करीब तीन घण्टे रोड़ जाम रहा। अधिकारियों के समझाने और FIR कॉपी देखने के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेजा।

जानकारी के मुताबिक, गांव ककोला निवासी 45 वर्षीय सत्यदेव शर्मा उर्फ लंबरदार हरदुआगंज के तालानगरी में कारखाना है। सत्यदेव शर्मा को पिछले।सोमवार को पित्त की थैली में पथरी होने पर जीवन ज्योति अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बड़े बेटे प्रिंस शर्मा व छोटे भाई हरीश शर्मा का आरोप है कि बुधवार को आपरेशन होने के बाद मरीज की तबीयत बिगड़ गई और कोमा में चला गया। अस्पताल प्रबंधन ने बिना किसी रिपोर्ट के ही एंबुलेंस से नोएडा के कैलाश हास्पीटल रेफर कर दिया। जहां डाक्टरों ने बताया कि बेहोशी की दवा अत्यधिक मात्रा में दे देने से मरीज के दिल, मस्तिष्क ने काम करना बंद कर दिया।

 

सत्यदेव शर्मा की मौत की जानकारी पर परिजन व ग्रामीणों में अस्पताल की लापरवाही को लेकर आक्रोश पनप गया। रविवार देर शाम परिजन नोएडा से शव को एंबुलेंस द्वारा लेकर यहां आ गए। उन्होंने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। वहीं, ग्रामीण ट्रैक्टर-ट्राली लेकर पहुंचे और अस्पताल के सामने जीटी रोड बीच मे खड़ा कर जाम लगा दिया। जाम लगने से रोड़ के दोनो तरफ गाड़ियों की लाइन लग गई। ग्रामीणो में आक्रोश देख पुलिस के होश उड़ गए।

 

 

खबर पर बन्नादेवी पुलिस के अलावा आस-पास के कई थानों के फोर्स मौके पर पहुंच गई।। एडीएम सिटी राकेश मालपानी, एसीएम द्वितीय अंजुम बी, सीओ प्रथम राघवेंद्र सिंह, सीओ द्वितीय मोहसिन खान आदि के अलावा बरौली विधायक ठा.दलवीर सिंह के नाती ठा. अजय सिंह भी पहुंच गए। देर रात अधिकारियों ने बेटे प्रिंस शर्मा की तहरीर पर अज्ञात डाक्टर व अन्य के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर FIR की कापी उपलब्ध कराई। साथ ही आर्थिक मदद का भी भरोसा दिया। परिजनों ने बताया कि सत्यदेव तीन भाईयों में दूसरे नंबर के थे और तीन बच्चों के पिता थे। पत्नी उमा देवी समेत परिजन घटना के बाद से बेहाल हैं। अधिकारी रात्रि में ही पोस्टमार्टम की तैयारी में जुटे थे।

 

इधर, एसपी सिटी कुलदीप सिंह ने बताया कि कि पीडि़त पक्ष की तरफ से मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। परिवार को आर्थिक मदद के लिए शासन स्तर पर प्रयास किया जाएगा। वहीं, जीवन ज्योति अस्पताल के निदेशक डा. राजेश्वर सिंह का कहना है कि मरीज की पित्त की थैली का आपरेशन हुआ था। बाद में मरीज बेहोश हो गया। परिजन अपने आप ही कैलाश ले गए थे। जहां मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: