अलीगढ़ : तीर्थ यात्रियों से भरी हाथरस की बस प्रशासन की लापरवाही से डिवाइडर पर चढ़ी, 1 महीने में तीसरा हादसा ? जानिए क्या है पूरा मामला

उत्तरप्रदेश के जिला अलीगढ़ के थाना सिविल लाइन इलाके के मीनाक्षी पुल पर रोंग साइड से आ रहे बाइक सवार को बचाने में गंगा स्नान को जा रहे दर्जनो श्रद्धालुओं से भरी बस डिवाइडर पर चढ़ गई। हादसे के बाद बस में चीख पुकार मच गई। गनीमत रही पीछे से कोई दूसरा बड़ा वाहन नही आ रहा था। अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता था। पिछले  एक महीने में इस पुल पर ये तीसरा हादसा है। इससे पहले दो और हादसे हो चुके हैं।जिनमे रोड़वेज बस इसी तरह डिवाइडर पर चढ़ गई थी और एक ट्रक पुल की रैलिंग तोड़कर नीचे गिर गया था। लेकिन इन हादसों के बाद भी कुम्भकर्ण की नींद सोए प्रशासनिक अधिकारियों की नींद नही खुली और तीसरा हादसा हो गया। वही, मंगलवार रात्रि सूचना पर इलाका पुलिस मौके पर पहुंच गई और क्रेन की मदद से बस को डिवाइडर से नीचे उतरवाया गया।

 

 

जानकारी के अनुसार, रामघाट रोड पर मीनाक्षी पुल के नजदीक एक बाइक सवार को बचाने में एक यात्री बस अनियंत्रित हो गई। बस यात्रियों से खचाखच भरी हुई थी और ड्राइवर उसे नियंत्रित नहीं कर सका। जिसके कारण बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर के ऊपर चढ़ गई। बस में लगभग 55 यात्री सवार थे, जो पितृपक्ष के अंतिम दिन बस गंगा स्नान करने के लिए बुलंदशहर जा रहे थे। ऐसे में जब बस डिवाइडर के ऊपर चढ़ी तो बस के अंदर बैठे यात्रियों में अफरा तफरी मच गई।

टल गया बड़ा हादसा ?
जानकारी के मुताबिक, मंगलवार रात्रि जनपद हाथरस के कोतवाली क्षेत्र से एक प्राइवेट बस में सवार होकर करीब 55 तीर्थ यात्री गंगा स्नान करने बुलंदशहर जा रहे थे। बस मीनाक्षी पुल से क्वार्सी की तरफ चल रही थी। तभी सामने से रोंगसाइड पर आए बिना लाइट बाइक सवार को बचाने में बस डिवाइडर पर चढ़ गई। चालक ने बस को नियंत्रित करने की कोशिश की, लेकिन बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर के ऊपर चढ़ कर रुक गई। हादसे से बस के अंदर लोगों में खलबली मच गई। गनीमत रही किसी को कोई चोट नही आई। यात्रियों को बस के अंदर से सुरक्षित बाहर निकाला। डिवाइडर पर बस चढ़ी देख यात्री डर गए। यात्रियों को गंभीर चोटें भी आ सकती थी।

 

सड़क के एक तरफ लगा जाम, यातायात हुआ बाधित ?
पितृपक्ष का अंतिम दिन होने के कारण गंगा स्नान के लिए बुलंदशहर केरामघाट पर आने जाने वाले लोगों का आना जाना लगा रहा। जब बस डिवाइडर पर चढ़ी तो एक तरफ का रास्ता बंद हो गया और लगभग कई घंटे तक यातायाता प्रभावित रहा। सूचना पर थाना सिविल लाइन पुलिस, डायल 112 की पीआरवी मौके पर पहुंच गई। इन दौरान पुलिस एक तरफ का रास्ता चालू रखा और छोटे वाहन को आते जाते रहे।

 

 

 

क्रेन की मदद से बस को डिवाइडर से उतारा ?
यात्री बस डिवाइडर पर चढ़ गई थी। ऐसे में उसे नीचे उतारने के लिए क्रेन के लिए पुलिस ने क्रेन को बुलाया। देर रात्रि कड़ी मशक्कत करने के बाद बस को नीचे उतारा गया।। लेकिन इस दौरान यात्रियों और राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: