अलीगढ़ : किसान की करंट लगने से मौत, परिजन बेहाल ?

उत्तरप्रदेश के जिला अलीगढ़ की तहसील अतरौली क्षेत्र के गांव सिंहपुर हिम्मतपुर में नलकूप में काम कर रहे किसान की करंट लग जाने से मौत हो गई। किसान की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। ग्रामीण एकत्र हो गए। सूचना पाकर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया।

 

जानकारी के मुताबिक, थाना पाली मुकीमपुर इलाके के गांव सिंहपुर हिम्मतपुर निवासी 60 वर्षीय संतोष कुमार शर्मा किसान थे। वह दो भाई सुशील कुमार व सोनू से बड़े थे। संतोष कुमार ने अपना विवाह ना करके अपने दोनों छोटे भाइयों का विवाह कर दिया था। परिजनों ने बताया कि मृतक किसान संतोष कुमार शर्मा शनिवार की सुबह खेत में पानी लगाने के लिए अपने ट्यूवेल पर गए थे। नलकूप में कार्य करने के दौरान उनके करंट लग गया और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी उस वक्त हुई कब वहां से गुजर रहे गांव के ही विनोद कुमार ने ट्यूवेल के दरवाजे पर उनको पड़ा देखा। विनोद ने देखा कि किसान का हाथ बिजली के तार पर रखा हुआ है। जिस पर उन्होंने तार को अलग कर दिया और घटना की सूचना मृतक के परिजनों को दे दी।

सूचना पाकर आनन-फानन में परिजन मौके पर पहुंच गए। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। इधर घटना की जानकारी मिलने पर थाना पालीमुकीमपुर पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई। पुलिस ने घटना की जानकारी करते हुए शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया।

 

———————————————

गैर जनपद से आए निरीक्षक व उपनिरीक्षकों को मिली तैनाती

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने  केकानून व्यवस्था सुदृढ़ बनाने एवं जनसुनवाई को प्रभावी व बेहतर बनाने हेतु गैर जनपद से ट्रांसफर होकर आये निरीक्षक/ उपनिरीक्षकों को सक्रिय डियूटी हेतु विभिन्न थानों/ शाखाओं में स्थानान्तरित किया गया ।

इनमें इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुमार भारती, दशरथ सिंह को पुलिस लाइन से क्राइम ब्रांच और एसआई सिंह को पुलिस लाइन से एसएसआई थाना महुआखेड़ा व एसआई सुरेश कुमार को आरओआईपी कंट्रोल रूम?/ डायल 112 ट्रांसफर किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: