जानिए, अलीगढ़ में कोविड टीकाकरण को लेकर क्यों आएंगी तेजी ?

 

अलीगढ़ :

वैक्सीनेशन के लिए सरकार ने पूरे प्रदेश में 100 करोड़ का टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। उसी के लक्ष्य में जिले में कोविड-19 का टीका लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है, लेकिन आम जनता का भी फर्ज बनता है कि कोविड-19 कोरोना महामारी को खत्म करने में अपना सहयोग दें। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आनंद उपाध्याय ने शहर के लोगों से आह्वान किया कि सभी लोग मिलकर कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन की दोनों डोज अवश्य लगवाएं और दूसरे लोगों को भी प्रेरित करें। सीएमओ ने बताया कि मास्क पहनकर रखें, एक दूसरे से सामाजिक दूरी बनाए रखें। खुद बचें, अपनों को बचाएं, सुरक्षा कवच है कोरोना वैक्सीन, इसे जरूर लगवाएं ।

 

 

00000000<script async src=”https://pagead2.googlesyndication.com/pagead/js/adsbygoogle.js?client=ca-pub-3266838863079147″
crossorigin=”anonymous”></script>
<!– image ads befour post –>
<ins class=”adsbygoogle”
style=”display:block”
data-ad-client=”ca-pub-3266838863079147″
data-ad-slot=”3086160661″
data-ad-format=”auto”
data-full-width-responsive=”true”></ins>
<script>
(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
</script>

 

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ एनके माथुर ने बताया कि जनपद में कोविड का टीका लगाने के लिए 62,000 का लक्ष्य रखा गया है । उन्होंने कहा जितनी कोरोना वैक्सीन सेहत के लिए जरूरी है, उतना ही बिना किसी डर व संकोच के कोविड का टीका लगवाएं। इसलिए किसी तरह से डरने या घबराने की जरूरत नहीं है । अफवाहों पर ध्यान न दें और ना ही किसी तरह का भ्रम या अफवाह फैलाएं । बेझिझक टीका लगवाएं टीकाकरण का मुख्य उद्देश्य ही कोरोना वायरस से व्यक्ति को बचाना है ।

 

उप जिला प्रतिरक्षण अधिकारी शरद गुप्ता ने कहा कि हम तभी टीकाकरण के साथ ही कोरोना वायरस पर जीत प्राप्त करके कामयाब हुए हैं । इसलिए प्रत्येक व्यक्ति वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लगवा ले। क्यों कि टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। कोविड से बचाव के लिए वैक्सीन जरूर लगवाएं ताकि कोरोना के संक्रमण की कड़ी को तोड़ा जा सके।

 

सही समय पर कोरोना टीका का दोनों डोज लेना है जरूरी:
एक डोज लेने के बाद यह नहीं समझे की टीकाकरण की प्रक्रिया पूरी हो गई है । समय पर दूसरा डोज लेना जरूरी है । जब आप पहला डोज लेने आते हैं, उसी वक्त दूसरा डोज लेने की तारीख बता दी जाती है ।उस तारीख पर केंद्र पर आकर जरूर दूसरा डोज लगवा लें । दूसरे डोज को लेकर तारीखों में बदलाव को लेकर अगर मन में कोई दुविधा हो तू जहां पर आपने टीके का पहला डोज लिया है। वहीं, जाकर दूसरे डोज की तारीख पूछ लें ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: