अलीगढ़ : फर्जी रोड़वेज बस के साथ पकड़ा आरोपी, भेजा जेल

उत्तरप्रदेश के जिला अलीगढ़ में रोडवेज के रंग-रूप में चलने वाली फर्जी बसों के खिलाफ पुलिस ने फिर से शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। गुरुवार को पुलिस ने परिवहन विभाग के सहयोग से अवैध रूप से संचालित की जा रही फर्जी रोडवेज बस को पकड़ लिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जनपद बस के बागपत निवासी चालक को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

 

जानकारी के मुताबिक, महानगर के जीटी रोड स्थित  गांधीपार्क व सारसौल बस अड्डे से कई ऐसी निजी बसें चलाईं जा रही हैं, जो हूबहू रोडवेज की तरह लगती हैं। इन बसों पर स्लोगन व मोनोग्राम तक लगा होता है। रंग-रूप भी बिल्कुल सरकारी बसों जैसा है। ऐसे में परिचालक यात्रियों को गुमराह करके बस में बैठा लेते हैं। बाद में टिकट के दाम ज्यादा होने पर लोगों को ठगी का एहसास होता है। ऐसी ही एक बस (यूपी 13 एटी-1480) को गांधीपार्क थाने के एसआइ अमित मलिक ने कंपनी बाग चौराहे के पास पकड़ ली।  इसके चालक का नाम बागपत के थाना सिघावली अहीर के कैरवा निवासी कर्मवीर है।

 

 

इधर, इंस्पेक्टर गांधीपार्क डीबी पांडेय ने बताया कि बस को जब्त कर लिया गया है। चालक के खिलाफ फर्जीवाड़े का मुकदमा दर्ज करके उसे जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि परिवहन विभाग के सहयोग से शहर में ऐसी किसी भी बस को नहीं चलने दिया जाएगा। जो बिना किसी अनुबंध के रोडवेज के रंग-रूप या मोनोग्राम का इस्तेमाल कर रही हैं। ऐसी बसों के खिलाफ नियमित अभियान चलाया जाएगा। थाना क्षेत्र में ऐसी बसों पर निगरानी के लिए लेपर्ड को भी निर्देशित कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि पहले भी ऐसी बसों के खिलाफ अभियान चलाया गया था। उस समय भी कई फर्जी रोडवेज बसों को पकड़कर सीज की गई थी और मुकदमा भी दर्ज कराया गया। साथ ही उनके चालकों के खिलाफ भी कार्यवाही की गई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: