तमिलनाडु में रथयात्रा के दौरान हुआ बड़ा हादसा : दो बच्चों सहित 11 लोगों की मौत व 15 घायल हुए ? जानिए क्या है पूरा मामला

तमिलनाडु के जिला तंजावुर स्थित एक मंदिर की रथयात्रा के दौरान बड़ा हादसा हो गया। बुधवार तड़के बिजली के तार की चपेट में आने से 11 लोगों की मौत हुई है। इनमें 2 बच्चे भी शामिल हैं। वहीं,  15 लोग घायल भी हुए हैं और उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने पीड़ितों को 5 लाख की सहायता राशि देने का ऐलान किया है। वे आज 11:30 बजे तंजावुर पहुंचेंगे। जहां मुख्यमंत्री घटनास्थल जायजा लेंगे और फिर घायलों से मिलेंगे।

 



 

मंगलवार देर रात्रि से ही जुटने लगे थे लोग
जानकारी के मुताबिक, तंजावुर के कालीमेडु में मंदिर में 94वां अप्पर गुरुपूजा उत्सव मनाया जा रहा है। जिसमे शामिल होने के लिए मंगलवार रात्रि से ही लोगों की भीड़ जमा होनी शुरु हो गई थी। घटना के समय रथयात्रा एक मोड़ से गुजर रही थी, तभी रथ पर खड़े लोग एक हाई वोल्टेज लाइन तार की चपेट में आ गए और करंट लगने से झुलस गए। 9 फुट उंचे रथ को फूलों और लाइट्स से सजाया गया था। रथ की लाइट्स को बिजली देने के लिए एक जेनरेटर भी जुड़ा था। करंट से झुसले लोगों में जेनरेटर ऑपरेटर भी शामिल है।

 



 

इस बार पावर सप्लाई को नही किया था बंद ?

तिरुचिरापल्ली के सेंट्रल आईजीपी जोन वी बालकृष्णन ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। जिसकी जांच जारी है। वहीं, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए आम तौर पर मंदिर के रास्ते वाली पावर सप्लाई बंद कर दी जाती है। लेकिन रथ कि उंचाई इतनी नहीं थी, जिससे वह हाई वोल्टेज लाइन के तार को छू सके। इसलिए इस बार पावर सप्लाई बंद नहीं की गई थी। लेकिन रथ पर लगे साजो-सामान की वजह से उसकी उंचाई बढ़ गई और हादसा हो गया। हादसे के बाद आसपास के इलाके में खलबली मच गई। तत्काल करंट से झुलसे व घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती करा दिया।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: