AMU : इस्लामी अध्ययन विभाग में विदाई समारोह के दौरान भ्रष्टाचार से दूर रहने की दी सलाह ! जानिए क्या है पूरा मामला

अलीगढ़ : सांस्कृतिक गतिविधियां यूजीसी के शैक्षिक मिशन का एक प्रमुख हिस्सा हैं। परिसर में सांस्कृतिक कार्यक्रमों को प्रोत्साहित करना यूजीसी के शैक्षिक मिशन का हिस्सा है। छात्र पाठ्येतर कार्यक्रमों के माध्यम से अपने कौशल को बहतर करते हैं। ये विचार प्रोफेसर ओबैदुल्लाह फहद फलाही ने एमए इस्लामी अध्ययन के अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए आयोजित विदाई समारोह में व्यक्त किए।

अमुवि के इस्लामी अध्ययन विभागाध्यक्ष प्रोफेसर मुहम्मद इस्माइल ने छात्रों को पुस्तकों को एक अच्छा साथी बनाने और सभी प्रकार के भ्रष्टाचार से दूर रहने की सलाह दी।

प्रोफेसर इस्माइल ने छात्रों से कहा कि वे दृढ़ संकल्प और दृढ़ता के साथ काम करें सकारात्मक सोच और असफलताओं को सफलता में बदलने का संकल्प लें। वर्तमान को नियंत्रित करके भविष्य को सार्थक बनाएं। उन्होंने छात्रों को पुरस्कार भी प्रदान किये।

अंतिम वर्ष की छात्र सुश्री सामिया अनवर ने अतीत की खूबसूरत यादों को याद करते हुए, अपने अधिकारों प्राप्ति के लिए लड़ने के लिए अपना दृढ़ संकल्प व्यक्त किया। सेदरा रयान ने अंग्रेजी में नातिया कलाम प्रस्तुत किया, जबकि मुहम्मद मुस्लिम ने बंगाली में कविताएं प्रस्तुत कीं।

डा बिलाल अहमद कुट्टी और डा. एजाज अहमद ने निर्णायिक के कर्तव्यों का पालन करते हुए, मुहम्मद मुस्लिम को मिस्टर फेयरवेल और सुश्री हलीमा अता और सेद्राह रयान को उनके समग्र प्रदर्शन के लिए मिस फेयरवेल की उपाधि से सम्मानित किया। कार्यक्रम में डा. आदम मलिक खान, डा. ज़ियाउद्दीन, डा. निगहत रशीद, डा. लुबना नाज और डा. परवेज भी मौजूद थे। शफीआ और ज़िकरा हमीद ने कार्यक्रम का संचालन किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: