Aligarh News : जानिए, उड़ान ने कैसे बांटी खुशियों की सौगात ! Viral हुए Photo

यूपी  जिला अलीगढ़ में उड़ान सोसाइटी द्वारा संचालित चाइल्डलाइन के बैनर तले झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले नन्हे मुन्ने बच्चों को दीपावली के मौके पर कपड़ों की सौगात दी । उड़ान सोसाइटी ने प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी दीपावली का त्यौहार मलिन बस्ती के सुविधावंचित बच्चों को समर्पित किया और उनके वस्त्र दान किये गए। कपड़ों को पाकर नन्हें बच्चों के चेहरे खिल गए।



उड़ान सोसाइटी के अध्यक्ष ज्ञानेंद्र मिश्रा ने बताया कि मध्य प्रदेश राज्य के सिंगरौली जनपद के बरन गाँव के मूल निवासी कुछ लोग काफी समय से बरौला बाईपास पर काशीराम कॉलोनी के निकट झुग्गी झोपड़ी डाल कर रहते हैं । जहाँ वो लोग बिजली पानी के अभाव में बड़ी ही कठिन परिस्थिति में अपना जीवन यापन कर रहे हैं । बड़े लोग कबाड़ा बीनकर व् युवा प्लास्टिक जोड़ने का काम करते हैं । बस्ती में रहने वाले सैकड़ों बच्चों भी किसी भी स्कूल में नहीं जाते और उनका बचपन बिना स्कूल के बीत रहा है ।

ऐसे में उड़ान सोसाइटी पिछले काफी समय से इन लोगों के बीच कार्य कर रही है । संस्था में आने वाले एएमयू के समाज कार्य के छात्र इन बच्चों का सर्वे कर रहे हैं, ताकि इनको निकटवर्ती सरकारी स्कूल में दाखिला दिला मुख्यधारा से जोड़ा जा सके ।

झुग्गी में रहने वाले लोगों की पानी की समस्या को देखते हुए सम्बंधित पार्षद से ख़राब नल को ठीक कराने का अनुरोध भी किया गया है । इस दौरान  संस्था की ओर से वरिष्ठ समाजसेवी बालकृष्ण उपाध्याय, टीम सदस्य रेखा सिंह, ज्योति सिंह, रिहान अहमद आदि मौजूद रहे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: