अलीगढ़ की बड़ी खबरें | thekhabarilaal | Aligarh Ki Badi Khabren

तेज रफ्तार कार ने कई लोगो को रौंदा, एक बालक की मौत व कई घायल

यूपी के जिला अलीगढ़ के थाना बन्नादेवी इलाके जीटी रोड स्थित एक लाज के बाहर रात में बड़ा हादसा हो गया। तेज रफ्तार कार ने कई लोगों को रौंद दिया। हादसे में घायल आठ साल के बालक की उपचार के दौरान मौत हो गई। जबकि महिला समेत सात लोग घायल हो गए। घायलो का इलाज जेएन मेडिकल कालेज मेंचल रहा है।



जानकारी के मुताबिक, सराय मियां निवासी  बबलू की बरात गुरुवार रात्रि जीटी रोड स्थित सम्राट लाज में गई थी। जावेद अपने परिवार के सदस्यों के साथ इसमें शामिल होने गए थे। देररात एक बजे घर लौटने के लिए लाज से बाहर पहुंचे। घर जाने के लिए उनकी दो साल की बेटी अफीफा, भांजा समून पुत्र इद्दी, भांजा जोहान व आठ साल का भतीजा रोहान उर्फ गुल्लू पुत्र आबिद एक्टिवा स्कूटर पर बैठ गए, तभी तेज रफ्तार कार ने टक्कर मार दी।

हादसे में अफीफा हवा में उछलकर सड़क पर जा गिरी। जबकि अन्य तीनों बच्चे कार के नीचे फंस गए। इस हादसे मेंजावेद के भाई अरशद, उनकी भाभी गुलफ्शा पत्नी गुलशेर उर्फ शेखू के अलावा शादी में शामिल होने आए सराय बीवी निवासी मोहम्मद कैफ व सरताज घायल हो गए। सभी का मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है । जबकि गुल्लू की मौत हो गई। एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुणावत ने हादसे की पुष्टि की है। मामले में जावेद की तहरीर पर पुलिस ने ईको कार के नंबर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया है। उधर, गुल्लू की मौत की खबर से परिवार में कोहराम मचा है।

बिजली कर्मचारी की करंट से मौत, मुकदमा दर्ज

अलीगढ़ के थाना जवां इलाके गांव लहटोई में ट्रांसफार्मर पर काम कर रहे संविदा कर्मचारी की करंट लगने से मौत हो गई। मामले में मृतक संविदा कर्मी के पिता ने चार बिजली विभाग अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ साजिशन हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया। वहीं, आरोप है कि मामले की शिकायत बिजली कर्मचारियों से ग्रामीणों ने की तो उनके साथ भी अभद्रता की।

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार देर शाम बरौली बिजली घर पर तैनात संविदा कर्मचारी नरेंद्र उर्फ नीटू व सुरेश निवासीगण सुनाना लहटोई पर ट्रांसफार्मर पर शटडाउन लेकर काम करने आए थे। जब दोनों युवक ट्रांसफार्मर पर चढ़कर तार ठीक कर रहे थे ।।तभी अचानक बिजली घर से किसी ने बिजली की लाइन जोड़ दी । तभी करंट लगने से  सुरेश जमीन पर गिर गया और   साथी नरेंद्र ऊपर ही बिजली के तार से चिपक गया। हादसे में उसकी मौके पर ही मौत हो गई। शोर शराबा सुनकर ग्रामीण एकत्र हो गए। बिजली विभाग की लापरवाही व मुआवजे की मांग को लेकर ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। करीब सवा तीन घंटे बाद अधिकारियों मौके पर पहुंचे औऱ संविदा कर्मी के शव को नीचे उतारा जा सका।

इधर, पिता श्याम सिंह ने साजिश रचकर अपने बेटे की हत्या के मामले में विद्युत उपखंड के जेई दिनेश राघव, एसएसओ फौजी, भूरा खां व नौसे खां पुत्रगण जहीर खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं, घायल संविदा कर्मी सुरेश पुत्र मंगल सिंह का इलाज अनूपशहर रोड स्थित छेरत के एक प्राइवेट नर्सिंग होम में चल रहा है। एसओ अवधेश कुमार ने बताया कि जांच के बाद ही सही जानकारी हो सकेगी कि मामले में दोषी कौन है। विद्युत लाइन को किसने जोड़ा था। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

 

पुलिसकर्मी सहित कई लोगों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

आरपीएफ के रिटायर्ड दरोगा की पत्नी की जमीन पर यूपी पुलिस के सेवानिवृत्त सिपाही ने अपने सहायोगियों के साथ मिलकर जमीन के मामले में धोखाधडी करने का मामला सामने आया है। मामले में थाना महुआ खेडा में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी।

जानकारी के मुताबिक, महुआ खेड़ा इलाके की मुकंदबिहार कालोनी निवासी राम बाबू सिंह रेलवे सुरक्षा बल से रिटायर्ड हैं। रामबाबू सिंह ने बताया कि उनकी पत्नी अजयदेवी ने थाना महुआ खेडा में मुकद्दमा दर्ज कराया कि उनके नाम से करीब 612 गज का प्लाट 02 सितंबर 2009 को नीरज सिंह से खरीदा था। आरोप है कि इस जमीन पर तालसपुरकलां निवासी विजय बहादुर सिंह की नजर थी। जिसके कारण यह मामला कोर्ट में शुरू हुआ।।

पीडित का दावा किया कि कोर्ट ने उनके पक्ष में फैसला सुनाते हुए थाना पुलिस को कब्जा  दिलाने के निर्देश दिए। पीडित का आरोप है  कि इंस्पेक्टर महुआखेडा ने कोर्ट के आदेश की अब्हेलना की। जिसके बाद 09 अक्टूबर, 21 को एक बार फिर शिकायत मय कोर्ट के आदेश के सामाधन दिवस में दी। आरोपी पक्ष ने एसओ विनोद कुमार के सामने ही अभद्रता करते हुए गाली-गलौज की। इसके बाद एक दिसंबर, 21 को आरोपी पक्ष ने जान से मारने की कोशिश की।

पीडित पक्ष पिछले दिनो शिकायत लेकर एसएसपी पुलिस  से मिला और पूरा प्रकरण बताया। एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसओ महुआ खेडा को मुकद्दमा दर्ज करने के आदेश दिए। इंस्पेक्टर महुआ खेडा ने एसएसपी के आदेश पर विजय बहादुर सिंह, कुसुम, नीतू चौधरी, राजीव चौधरी, अजय प्रताप, प्रेमपाल, भूरे सिंह, मुख्तार सिंह, जंगबहादुर सिंह निवासी तालसपुर कलां के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुुुकदमा दर्ज कर जाांच शुरू कर दी है।

 

दबंगों ने घर में घुसकर लाठी-डंडों से पीटा, 4 लोग घायल

अलीगढ़ के कस्बा टप्पल के मोहल्ला गंज निवासी सौरभ शर्मा पुत्र रमेश चंद शर्मा ने आरोप लगाते हुए बताया कि उसका  व्रत था। बाजार से पूजा के लिए सामान लाने ले गया। दुकानदार ने केले सड़े हुए दे दिए। उसने केले लेने से मना कर दिया तो दुकानदार आक्रोश में आ गया। उसके साथ  गाली गलौज करने लगा। जिसका उसने विरोध किया । वहां मौजूद लोगों ने समझा-बुझाकर शांत कर दिया।

वह घर के पास पहुंचा था, तभी आधा दर्जन से अधिक लोग अपने हाथों में लाठी डंडे लेकर आ गए और आते उस पर उन्होंने प्रहार कर दिया । शोर शराबा सुनकर भाई गौरव, मां मीरा देवी, पिता रमेश चंद्र आ गए तो उनके साथ भी लाठी-डंडों से वार कर दिए। मोहल्ले के लोग एकत्र हो गए । इसके बाद आरोपी हमलावर भाग गए। पीड़ित ने थाने में शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने घायल को मेडिकल परीक्षण के लिए अस्पताल भेज दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: