अलीगढ़ की बड़ी खबरें | thekhabarilaal | Aligarh Ki Badi Khabren

 

मासूम बेटे को दवा दिलाकर आ रही महिला की सड़क हादसे में मौत

यूपी के जिला हाथरस से मासूम बेटे की दवा लेकर इगलास जा रही महिला की सड़क हादसे में मौत हो गई। पुलिस ने बुधवार को पोस्टमार्टम कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। महिला की मौत की खबर से बच्चो व परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।



सड़क हादसे में मृत गायत्री देवी का फाइल फोटो

इगलास के गांव साथीनी के रहने वाले बनवारी लाल की शादी कुछ साल पहले हाथरस के गांव नगला चौबे निवासी 25 वर्षीय  गायत्री के साथ हुई थी। परिवार में तीन बच्चे है। बनवारी लाल मजदूरी करता है। परिजनों के अनुसार, पिछले दिनो गायत्री अपने सबसे छोटे बेटे की दवा लेने भांजे बबलू के साथ बाइक से मायके थी। साथ मे बड़ी दो बेटियां भी थी। मंगलवार को बबलू सभी को बाइक से घर लेकर जा रहा था। रास्ते मे हाथरस मथुरा रोड पर ब्रेकर आ गया। यहां उसने बाइक धीमी करने के लिए ब्रेक लगाए। तभी गायत्री सड़क पर गिरने से घायल हो गई। जबकि बबलू और बच्चे दूसरी तरफ गिरने से चोटिल हो गए।

राहगीरों की मदद से सभी को आनन-फानन में हाथरस के जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां से डाक्टरों ने उसे मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया। इसके बाद परिजनों उसको एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां देर रात्रि उपचार के दौरान गायत्री की मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया।

 

किसान ने जहरीला पदार्थ खाकर की आत्महत्या, खेत पर मिला शव

अलीगढ़ के थाना जवां इलाके में एक किसान ने बुधवार की दोपहर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। घर से पत्नी को दवा लेने की बात कहकर निकला था। खेत पर गांव के युवक ने उसको पड़ा देखकर पत्नी को जानकारी दी और जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने उसको मृत घोषित कर दिया। पत्नी ने बताया कि मृतक जुआ और सट्टे का आदी था। इसको लेकर घर के कहासुनी होती थी। पिछले दिनों दम्पत्ति में झगड़ा भी हुआ था।

 

जिला अस्पताल में जांच करते डॉक्टर संदीप
जानकारी के मुताबिक, जवां थाना इलाके के गांव दहेली फरीदपुर निवासी 58 वर्षीय लीलाधर पुत्र स्वर्गीय गणेशी लाल खेतीबाडी करते थे। परिवार में पत्नी व 7 बच्चे हैं। इनमे तीन बेटियों और दो बेटों की शादी हो चुकी है। बेटे मेहनत मजदूरी करते हैं। पत्नी अशरफी देवी ने बताया कि बुधवार को पति दवा लेने की बात कहकर घर से निकले थे। लेकिन वापस नही आये। दोपहर में गांव के एक युवक ने खेत पर उनको अचेत अवस्था मे पड़ा देखा। मौके पर गर्मी एकत्र हो गए।

इसके बाद लीलाधर को एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल लेकर आई। यहां डॉक्टर ने जांच के बाद उनको मृत घोषित कर दिया। उधर, इमरजेंसी इंचार्ज डॉक्टर संदीप ने बताया कि लीलाधर को उनकी पत्नी मृत अवस्था मे अस्पताल लाई थी। लीलाधर ने पॉइज़न का सेवन कर आत्महत्या की है। पत्नी बिना कानूनी कार्रवाई के शव को घर ले गई हैं। मामले की सूचना सम्बंधित थाने को भेजी जा रही है। मौत की खबर से परिजन बेहाल हैं।



 

कार से कुचलकर कुत्ते की मौत, महिला ने दी तहरीर

अलीगढ़ के थाना  क्वार्सी इलाके के रामघाट रोड स्थित स्वर्ण जयंती नगर में कावेरी चौराहे के पास कार से कुचलकर कुत्ते की मौत हो गई। मामले में एक महिला थाने पहुंच गई और कार चालक के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। वहीं, पुलिस ने कुत्ते के शव का पोस्टमार्टम के बाद शव को दफना दिया। साथ ही पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक, कावेरी चौराहे के पास मंगलवार को एक कार चालक कार पीछे कर रहा था। तभी अचानक कार के पहिए के नीचे एक कुत्ता आ गया और कुछ ही देर में कुत्ते की मौत हो गई। हादसे के बाद लोगों भीड़ एकत्र हो गई। इसी बीच सुसाईटी के लोग आ गए। लोगों ने कार अलक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया।  सूचना पर थाना पुलिस मौके पर गई। पोस्टमार्टम कार्रवाई के बाद शव दफना दिया। मामले में महिला ने थाने में आरोपी कार चालक के खिलाफ तहरीर दी है। इंस्पेक्टर पंकज मिश्रा ने बताया कि कार की चपेट में आने से कुते की मौत हो गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस जांच कर रही है।

 

उधारी के 700 रुपये मांगने पर दुकानदार को मारी गोली 

अलीगढ़ के थाना क्वार्सी इलाके के इस्लाम नगर में  एक दुकानदार को उधार रुपए ग्राहक से मांगना भारी पड़ गया। आरोपी ग्राहक दुकानदार पर भड़क गया और गाली गलौज करने के साथ गोली मार दी। शोर शराबा सुनकर आसपास के लोग एकत्र हो गए। उन्होंने आरोपी को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन आरोपी भाग गया। घायल को इलाज के लिए दीनदयाल में भर्ती कराया और पुलिस को सूचना दी।

जानकारी के मुताबिक, इस्लाम नगर निवासी शाकिब पुत्र अब्दुल अजीज की अपने घर पर ही किराने की दुकान है। पीड़ित ने बताया कि मुहल्ले के एक युवक के ऊपर उसके 700 रुपए उधार थे। महीनों से युवक उधार के रुपए नहीं चुका रहा था और जब भी वह रुपए मांगता तो वह टाल देता था। मंगलवार रात को जब वह अपनी दुकान पर बैठा था तो आरोपी फिर दुकान पर आ गया। इस बार भी पीड़ित ने आरोपी से अपने उधार के रुपए मांगे, इस बार आरोपी भड़क गया और गाली गलौज बकने लगा। पीड़ित ने भी इसका विरोध किया और उसके समर्थन में इलाके के लोग भी आ गए। जिसके बाद आरोपी ने घटना को अंजाम दे दिया।

पीड़ित ने बताया कि आरोपी पहले चला गया और फिर अपने कुछ साथियों के साथ लौटकर वापस आया। उसने आते ही मारपीट शुरू कर दी और गोली चला दी। जिससे वह घायल हो गया। मुहल्ले वालों को आता देख आरोपी वहां से फरार हो गया। हालांकि पीड़ित के पैर में गोली लगी है और वह खतरे के बाहर है।
वहीं क्वार्सी इंस्पेक्टर पंकज मिश्रा ने बताया कि घायल को अस्पतला में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत खतरे के बाहर है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आरोपी और उसके साथियों की तलाश में दबिश दी जा रही है, जल्दी आरोपी पुलिस की हिरासत में होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: