करवाचौथ पर लाल साड़ी देने का था वादा, उजड़ गए साड़ी सहित जिंदगी के रंग

यूपी के जिला अलीगढ़ में एक जरा सी घटना से पनपे गुस्से के कारण शक्ति को भरी जवानी में जान से हाथ गंवाना पड़ गया। इसका असर कई जिंदगियों पर पड़ा। एक मां का प्यारा, भाई का दुलारा, तीन बहनों की आंखों का तारा हमेशा के लिए इस दुनिया से चला गया। वक्त के साथ गम शायद कम हो जाए। लेकिन, बीते मई माह में जो प्रीति लाल जोड़े में शक्ति के साथ सात जन्मों की कसमें खाकर जीवन भर साथ रहने का वादा लेकर आई थी, वह सफेद साड़ी को देख जीवन भर इस गम के बोझ के साथ ही जीने को मजबूर हो गई है। चंद दिनों बाद शादी की पहली करवाचौथ थी। प्रीति को शक्ति ने लाल साड़ी तोहफे में देने का वादा भी किया था। लेकिन, वह अब हमेशा के लिए उसके जीवन के सारे रंगों को उजाड़ कर चला गया। इतना ही नहीं, पत्नी दो माह के गर्भ से भी है। जब गर्भ से वह मासूम धरा पर पैर रखेगा तो उसे पिता की अंगुली पकड़कर चलना भी नसीब नहीं होगा।
घटना के बाद से प्रीति का रो-रोकर बुरा हाल है। वह बेसुध है। पोस्टमार्टम के बाद शव के घर पहुंचने पर वह उससे लिपटकर रोने लगी। वह बार-बार उसे अपने प्यार की दुहाई देकर उठाने लगी। करवाचौथ का वादा याद दिलाने लगी। मगर, मृत शरीर उसके आंसुओं के सैंलाब के आगे बेबस रहा। मृतक के भाई अमर ने बताया कि प्रीति उसकी परिवार की रिश्तेदारी में लगती है। प्रीति और शक्ति लंबे समय से एक-दूजे से प्यार करते थे। दोनों ने साथ जीने-मरने की कसम खा रखी थी। उनकी जिद के आगे झुके दोनों परिवारों ने शादी करवा दी थी। दोनों परिवार शादी के बाद से दोनों का प्यार भरा जीवन देखकर खुश थे।

मृतक शक्ति दो साल पूर्व प्रेम प्रसंग के चलते एक बार गोली चलाने के मामले में जनपद एटा में ही दर्ज मुकदमे में जेल भी गया था। सासनी गेट पुलिस उक्त मुकदमे की पड़ताल में जुटी हैं। परिवार वाले उस मुकदमे के बारे मे ज्यादा जानकारी होने की बात कह रहे हैं।

मोहल्ले में हर ओर पसरा सन्नाटा, नही जले चूल्हे
मोहल्ला सराय मिस्त्र में शक्ति की मौत से हर कोई हैरत में है। आस-पड़ोस के लोगों ने बताया कि शक्ति हमेशा पड़ोसियों की मदद के लिए तैयार रहता था। उसका सभी से व्यवहार अच्छा था। इसलिए सभी लोग उसके साथ एक आवाज में खड़े भी हो जाते थे।

आरोपियों के घरों पर लटके ताले…
शक्ति की हत्या के बाद से आरोपियों के घरों से लोग फरार हो गए। मंगलवार रात को घरों पर समर्थकों द्वारा तोडफ़ोड़ करने की घटना को देखते हुए एसएसपी स्तर से फोर्स तैनात की गई है। मोहल्ले में आने-जाने वाले हर व्यक्ति पर कड़ी निगाह रखी जा रही है। वहीं, थाना पुलिस और एसओजी की एक टीम आरोपियों की तलाश में लगातार उनके रिश्तेदारो के घर और संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: