Hardoi News : निवेशकों व निर्यातकों का हुआ वृहद सम्मेलन

उत्तर प्रदेश के जिला हरदोई स्थित जेके ग्रैण्ड रिसोर्ट में जनपद स्तरीय इन्वेस्टर्स एवं निर्यातक शिखर सम्मेलन का आयोजन हुआ। बैठक में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार नितिन अग्रवाल, राज्यमंत्री उच्च शिक्षा रजनी तिवारी, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती, सांसद जयप्रकाश, सदस्य विधान परिषद अशोक अग्रवाल एवं इं० अवनीश कुमार सिंह, विधायक सवायजपुर माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू, विधायक बालामऊ रामपाल वर्मा, जिलाध्यक्ष भाजपा सौरभ मिश्रा आदि जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने उपस्थित जनप्रतिनिधियों तथा निवेशकों एवं निर्यातकों का स्वागत करते हुए जनपद के लिए अभूतपूर्व बताया। उन्होंने कहा कि जनपद में 109 निवेशकों द्वारा लगभग 4100 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिलना वास्तव में गौरव की बात है। इसमे निरंतर बढ़ोत्तरी होने की उम्मीद भी उन्होंने जतायी। राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार नितिन अग्रवाल ने कहा कि हरदोई जनपद में कानून व्यवस्था की अच्छी स्थिति निवेश के लिए एक अनुकूल माहौल तैयार कर रही है।

उन्होंने कहा कि जनपद आर्थिक विकास के मार्ग पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। राज्यमंत्री उच्च शिक्षा रजनी तिवारी ने कहा कि जनपद के लोग बहुत नए निवेश प्रस्तावों को लेकर बहुत उत्साहित हैं। सदस्य विधान परिषद इं० अवनीश कुमार सिंह ने कहा कि तकनीक के अधिक से अधिक प्रयोग से हमारे आर्थिक विकास की गति भी तेज हुई है। सदस्य विधान परिषद अशोक अग्रवाल ने प्रशासन द्वारा निवेश आकर्षित करने के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की। जनपद में निवेश के लिए माहौल पूरी तरह से अनुकूल है। विधायक बालामऊ रामपाल वर्मा ने कहा कि जनपद के लोग भी अब आर्थिक विकास की नई धारा के साथ चलने के लिए तैयार हैं।

विधायक सवायजपुर माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू ने कहा कि जनपद में उद्योगों की स्थापना को लेकर प्रशासन के ईमानदार प्रयास अत्यंत सराहनीय हैं। जिलाध्यक्ष भाजपा सौरभ मिश्रा ने कहा कि इतने बड़े निवेश के लिए अच्छी कानून व्यवस्था निश्चित रूप से माहौल तैयार करती है। इसके लिए जनपद के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक की बहुत बड़ी भूमिका होती है।

 

आईआईए के प्रतिनिधि अशोक अग्रवाल ने अपने विचार साझा करते हुए बेहतर कल की उम्मीद जतायी। विभिन्न उद्यमियों ने अपने विचार साझा किए। इसके उपरांत जनपद के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले उद्यमियों व कार्यक्रम के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अधिकारियों को भी सम्मानित किया गया। पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने उद्यमियों से अपने विचार साझा किए।

 

 

रिपोर्ट : बीजी मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: