Firozabad News : सम्पूर्ण समाधान दिवस में आईं 92 शिकायतें, मात्र 11 का निस्तारण कर पाए अधिकारी !

उत्तर प्रदेश के ज़िला फिरोजाबाद की तहसील टूण्डला के सभाकक्ष में जिलाधिकारी रवि रंजन की अध्यक्षता में शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान 92 शिकायतें प्राप्त हुए जिनमें से 11 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर शिकायतकर्ताओं को राहत प्रदान की गई।

समाधान दिवस के दौरान अवैध कब्जों, पैमाइश कराये जाने, आवास उपलब्ध कराने, विद्युत समस्या से जुड़ी हुयी शिकायतें प्रमुखता से प्राप्त हुयी, भूमि विवाद तथा अवैध कब्जों की शिकायत पर उन्होने उपजिलाधिकारी व तहसीदार टूण्डला को निर्देशित करते हुए कहा कि भूमिहीनों के पट्टों पर अवैध कब्जा व सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने वालों के विरूद्ध अभियान चलाकर कड़ी कार्यवाही की जाये, भूमि विवाद सम्बन्धी शिकायतों का निस्तारण राजस्व व पुलिस विभाग के अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से मौके पर जाकर स्थायी रूप से गुणवत्तापूर्ण किया जाये। एक बार कब्जा हटवाने व पैमाइश करने के बाद पक्की मुडडी गढवायी जाए और उसके उपरांत भी मुडडी हटाने वालां व दोबारा कब्जा करने वालों के विरूद्ध सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराकर कठोर कार्यवाही की जाए, जिससे कि वह पुनः कब्जे करने का दुस्साहस न कर सके।

जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा समाधान दिवस में दूरदराज से आए गरीब व असहाय फरियादियों को कम्बलों का भी वितरण किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी, उपजिलाधिकारी टूण्डला, तहसीलदार, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 दिनेश कुमार प्रेमी, जिला पंचायत राज अधिकारी, बीएसए, परियोजना निदेशक सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहें।

 

रिपोर्ट : सौरभ शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: