Firozabad News : ऑपरेशन जमीन विवाद की हुई शुरुआत, जानिए क्या है पूरा मामला

यूपी के जिला फिरोजाबाद में जिला प्रशासन व पुलिस ने ऑपरेशन जमीन विवाद शुरू किया है। जमीन सम्बन्धी विवादों के निस्तारण हेतु  ऑपरेशन जमीन विवाद चलेगा। अब आमजन को जमीन सम्बन्धी विवादों में थाना, चौकी व तहसील कार्यालयों के चक्कर नही लगाने होंगे। राजस्व व पुलिस विभाग की टीम संयुक्त रूप से अपने-2 गांव वार्डो में जाकर भूमि सम्बन्धी शिकायतों  निस्तारण करेंगी।

वही शनिवार को लगने वाले समाधान दिवस ,तहसील दिवस के दिन सुबह 9 बजे से ही गांव गांव जाकर जमीन सम्बन्धी विवादों की शिकायतों को एकत्रित कर मौके पर ही निस्तारण करेंगी । एसएसपी ने बताया एक व्हाट्सएप ग्रुप भी बनाया जाएगा । जिसमें समस्त लेखपाल व पुलिस टीमों को जोडा जाएगा। जिसकी निगरानी प्रतिदिन कंट्रोल रूम द्वारा की जाएगी। जिस प्रकार से बीट सिपाही अपनी-2 बीट में भ्रमण कर सूचनाएँ एकत्रित करता है । उसी प्रकार लेखपाल व पुलिस की संयुक्त टीम ग्रामों में जाकर जमीन सम्बन्धी विवादों की सूचनाएँ एकत्रित करेगी।

वही कंट्रोल रूम की एक्सपर्ट टीम जमीन सम्बन्धी विवादों में सतर्क निगरानी रखते हुए उच्चाधिकारियों को प्रतिदिन रिपोर्ट भेजेगी। शिकायतकर्ता के कार्यालयों में चक्कर लगाने पर सम्बन्धित टीम के विरूद्ध की जाएगी कार्यवाही ।

 

रिपोर्ट : सौरभ शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: