Aligarh News : साथा चीनी मील को मिले 20 करोड़, 10 हजार किसानों के परिवार क्यों करेंगे विरोध ! जानिए क्या है पूरा मामला

अलीगढ़ की साथा सहकारी चीनी मिल पर कुसुम बिहारी शर्मा की अध्यक्षता में एक आवश्यक बैठक आयोजित की गई। जिसमे उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 2022-23 बजट में साथा में क्षमता वृद्धि कर नई चीनी मिल के लिए 2000 लाख (20करोड़)रुपए आवंटित करने पर खुशी जाहिर की ।


डॉ शैलेन्द्र पाल सिंह ने कहा कि अलीगढ़ का गन्ना किसान पिछले पांच वर्ष से नई चीनी मिल के लिए संघर्ष कर रहा था। लेकिन झूठे आश्वासन के शिवाय कुछ नही मिला । मरम्मत के नाम पर करोड़ों रुपयों का बंदरबांट जरूर हुआ । 2021 -222 के बजट में भी 2000लाख (20 करोड़) रुपया मरम्मत के लिए मंजूर हुआ था।जिसे किसानों के विरोध को देखते हुए खर्च नही किया गया।

https://twitter.com/SureshKKhanna/status/1628316170289020935?s=20

बरौली विधायक ठाकुर जयवीर सिंह ने 8 महीने पहले वायदा किया था कि अब इस मिल मैं एक रुपया भी मरम्मत के नाम पर खर्च नहीं होगा । अब साथा में नई चीनी मिल के लिए पैसा आवंटित करा कर चीनी मिल का कार्य प्रारंभ कराया जाएगा ।

तहसील अध्यक्ष गभाना दीपक ठाकुर ने बताया कि गुरुवार सुबह विधायक जयवीर सिंह से फोन पर किसानों के वार्ता हुई। उन्होंने कहा कि अलीगढ़ के किसी गन्ना किसान को परेशानी नहीं होने दी जाएगी और बहुत जल्द 20 हजार कुंतल प्रतिदिन क्षमता की चीनी मिल का कार्य प्रारंभ कराया जायेगा।

देवराज सिंह ने कहा की बजट में नई चीनी मिल के लिए 20 करोड़ रुपए आवंटित कराने के लिए हम सभी गन्ना किसान बरौली विधायक जयवीर सिंह के आभारी हैं । पृथ्वी सिंह ने कहा कि अब साथा चीनी मिल के किसान बहुत जल्द बरौली विधायक एवम गन्ना मंत्री से मिलकर उन्हें बधाई देंगे । चीनी मिल पर जल्द से जल्द कार्य प्रारंभ कराने की मांग करेंगे ।

प्रमेंद्र राणा ने कहा की यदि गन्ना किसान के लिए पिराई शत्र 2023 -24 तक चीनी मिल तैयार नहीं हुई तो 2024 के लोकसभा चुनाव में 10 हजार गन्ना किसानों के परिवार सरकार का विरोध करेंगे।
विकास राजपूत ने कहा की चीनी मिल के बंद होने से आर्थिक हानि के साथ साथ जनहानि भी हो रही है । इसलिए किसान की समृद्धि के लिए पिछली साल आवंटित 20 करोड़ से कार्य प्रारंभ करा देना चाहिए ।

बैठक में अजीत सिंह, कौशल ठाकुर, मनीष कुमार सिंह, सुरेश चं, रविंद्र पाल सिंह, बलवीर सिंह, राजवीर सिंह, अजीत पाल सिंह, विकास राजपूत, रोहित राजपूत, देवराज सिंह, कौशल सिंह, प्रमेन्द्र राणा, भगवान दास चौहान, प्रवीण कश्यप, उदित, बंटी ठाकुर सहित दर्जनों किसान मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: