मंविवि में अकादमिक परिषद की बैठक संपन्न, 21 एजेंडा पारित | the khabarilaal

अलीगढ़।
 मंगलायतन विश्वविद्यालय की अकादमिक परिषद की 27वीं बैठक कुलपति प्रो. पीके दशोरा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। गंगा ब्लॉक के कुलपति सभागार में हुई बैठक में 21 से अधिक एजेंडा पारित किए गए। बैठक के प्रारंभ में कुलसचिव बिग्रे. समरवीर सिंह ने सदस्यों का परिचय कराया और अकादमिक परिषद के सदस्यों का अभिनंदन करते हुए बैठक की कार्यवाही प्रारंभ की। वहीं, डीन एकेडमिक प्रो. अब्दुल वदूद सिद्दीकी ने पूर्व की बैठक में लिए गए निर्णयों की रिपोर्ट प्रस्तुत की।
कुलपति ने कहा कि हाल ही में विश्वविद्यालय को राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (नैक) से ए प्लस ग्रेड प्राप्त हुआ है। विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं के साथ एमओयू साइन करने के साथ ही विश्वविद्यालय में गुणवत्ता परक शिक्षा प्रदान करने के लिए बेहतर कदम उठाए जा रहे हैं। बैठक में अकादमिक गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।
बैठक में ओपन डिस्टेंस लर्निंग और ऑनलाइन लर्निंग के माध्यम से पाठ्यक्रमों का संचालन, विभिन्न सेमिनार, व्याख्यान व कार्यशालाओं के आयोजन, एकेडमिक कैलेंडर, पटेंट व अनुसंधान आदि पर विस्तृत चर्चा की गई। समय पर परीक्षा परिणाम देने के लिए शैक्षणिक कैलेंडर 2023-24 की रूप रेखा पर सहमति बनी।

वीडियो : https://www.youtube.com/live/LimnImsjrA8?feature=share

बैठक में प्रति कुलपति प्रो. सिद्दी विरेशम, प्रो. आरिफ सुहेल, प्रो. फरा आजमी एएमयू, दिलीप जैन, सीए अतुल गुप्ता, पूर्व कुलसचिव प्रो. शिवाजी सरकार, परीक्षा नियंत्रक प्रो. दिनेश शर्मा, प्रो. रविकांत, प्रो. राजीव शर्मा, प्रो. आरके शर्मा, प्रो. कुमुदिनी पवार, प्रो. वाईपी सिंह, प्रो. प्रमोद कुमार, प्रो. अशोक पुरोहित, प्रो. सिद्धार्थ जैन, प्रो. केपी सिंह, प्रो. सौरभ कुमार, प्रो. अंकुर अग्रवाल, डा. राजेश उपाध्याय, डा. संतोष गौतम, डा. पूनम रानी, डा. हैदर अली आदि सहित विभिन्न विभागों के डीन एवं विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: