Amu News : अनुसंधान के अवसरों पर जेएन मेडिकल कालिज में फार्मा संगोष्ठी आयोजित | the khabarilaal

 

अनुसंधान के अवसरों पर जेएन मेडिकल कालिज में फार्मा संगोष्ठी आयोजित

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जेएन मेडिकल कॉलेज के फार्माकोलॉजी विभाग द्वारा जी-20 शिखर सम्मेलन में भारत की अध्यक्षता को चिह्नित करने के लिए एएमयू में आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों के एक भाग के रूप में ‘रिसर्च एवेन्यूज’ पर एक इंडो-सऊदी फार्मा संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

अनुसंधान के अवसरों पर जेएन मेडिकल कालिज में फार्मा संगोष्ठी आयोजित

प्रोफेसर मोहम्मद आसिफ हुसैन, बायोमेडिकल इंजीनियरिंग विकल्प, इलेक्ट्रिकल और कंप्यूटर इंजीनियरिंग विभाग, किंग अब्दुल अजीज विश्वविद्यालय, केएसए, ने बायोमेडिकल अनुसंधान में नए विकास पर प्रकाश डाला और नैनो टेक्नोलॉजी, त्रि-आयामी नैनोमटेरियल्स और विभिन्न चिकित्सा अनुप्रयोगों के रूप में उपयोग किए जाने वाले अन्य बायोमटेरियल्स पर अपनी परियोजनाओं पर चर्चा की।

डॉ. इशरत रहमान, फार्माकोलॉजी विभाग, प्रिंसेस नौराह बिन्त अब्दुल रहमान विश्वविद्यालय, केएसए ने मुख कैंसर अनुसंधान, हरित फाइटोन्यूट्रिएंट्स और प्री-क्लिनिकल दवा और वैक्सीन विकास में नई खोजों पर अपने विचार साझा किए।

ये खबर भी पढ़ें : https://thekhabarilaal.com/?p=7065

किंग अब्दुल अजीज विश्वविद्यालय, केएसए के फार्माकोलॉजी विभाग के डॉ. मिस्बाहुद्दीन रफीक ने शैक्षणिक करियर में अनुसंधान के महत्व पर प्रकाश डाला और केएसए में स्वतंत्र अनुसंधान अनुदान के प्रबंधन के अपने अनुभव को साझा किया। उन्होंने मधुमेह, हृदय और श्वसन संबंधी विकारों पर विशेष ध्यान देने के साथ फार्माकोजेनोमिक्स उपकरणों का उपयोग करके नैदानिक उपचार के लिए एक एकीकृत दृष्टिकोण में अपने शोध के महत्व को रेखांकित किया।

वीडियो न्यूज़  : https://youtu.be/AZ15RRW80ag

इससे पूर्व, मेहमानों का स्वागत करते हुए फार्माकोलॉजी विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर सैयद जियाउर रहमान ने विशेष रूप से युवा छात्रों के लिए संगोष्ठी आयोजित करने की आवश्यकता और महत्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन डॉ. इरफान अहमद खान ने तथा डॉ. जमील अहमद ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: