एएमयू वीसी ने ‘स्ट्रेटेजिक थैरेपीज’ पुस्तक का किया विमोचन | the khabarilaal

 

एएमयू वीसी ने ‘स्ट्रेटेजिक थैरेपीज’ पुस्तक का विमोचन 

कड़ी मेहनत हमेशा स्थायी लाभ लाती है – प्रोफेसर फ़रासत अली 

प्रोफेसर एमएमएच सिद्दीकी ने पुस्तक का विस्तृत विश्लेषण प्रस्तुत किया

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर मोहम्मद गुलरेज ने अजमल खां तिब्बिया कालिज के तहफ्फुजी व समाजी तिब विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर एस.एम. द्वारा लिखित ‘स्ट्रेटेजिक थैरेपीज’ नामक पुस्तक का कालिज के सभागार में आयोजित एक समारोह में विमोचन किया।

Thekhabarilaal aligarh
एएमयू कुलपति द्वारा ‘स्ट्रेटेजिक थैरेपीज’ पुस्तक का विमोचन किया

प्रोफेसर गुलरेज ने एक पूरक अध्ययन के रूप में पुस्तक के महत्व की सराहना की । जो छात्रों और शिक्षकों दोनों के लाभ के लिए बड़ी सुंदर से लिखी गई है। उन्होंने कहा कि पुस्तक इलाज बित तदबीर पर आधारित है । जिसमें विषय के निवारक पहलुओं पर विशेष जोर दिया गया है और विस्तृत अध्ययन के लिए विषय की खोज में बहुत मदद मिलेगी।

वीडियो न्यूज़ : https://youtu.be/gPlwx4n6c8I?si=JXMVPjaOOAfPMPhF

अपने अध्यक्षीय भाषण में पद्मश्री प्रोफेसर हकीम सैयद जिल्लुर रहमान ने गुणवत्तापूर्ण अनुसंधान और अध्ययन के लिए प्रोफेसर सफदर अशरफ की अकादमिक शोध के प्रयासों की सराहना की।

यूनानी चिकित्सा संकाय के कार्यवाहक डीन प्रो. फरासत अली ने इस बात पर जोर दिया कि कड़ी मेहनत हमेशा स्थायी लाभ लाती है।एके तिब्बिया कॉलेज के प्राचार्य प्रो. बीडी खान ने कॉलेज के शैक्षणिक प्रयासों के लिए विभाग को अटूट सहयोग का आश्वासन दिया।

मानद अतिथि प्रोफेसर सलमा अहमद, डीन, प्रबंधन संकाय और सदस्य प्रभारी दावाखाना तिब्बिया कॉलेज ने सामुदायिक स्वास्थ्य के लिए सुविधाओं को अपग्रेड करने में विभाग के योगदान की सराहना की।

यूनानी चिकित्सा संकाय के पूर्व डीन और इलाज बित तदबीर विभाग के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर एमएमएच सिद्दीकी ने पुस्तक का विस्तृत विश्लेषण प्रस्तुत किया। उन्होंने उन नवीन परिवर्धनों की सराहना की जिन्होंने विषय वस्तु को समृद्ध किया है।

ये खबर भी पढ़ें : https://thekhabarilaal.com/amu-students-and-teachers-witnessed-the-moon-landing-of-chandrayaan-3-the-khabarilaal/

इससे पूर्व अतिथियों का स्वागत करते हुए प्रोफेसर सफदर अशरफ ने विश्वविद्यालय समुदाय के अटूट समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने पीजी सेमिनार रूम के एयर कंडीशनिंग के लिए प्रायोजन और आगामी एकीकृत सामुदायिक स्वास्थ्य पर विश्व कांग्रेस 2024 (डब्ल्यूसीआईसीएच-2024) के लिए पर्याप्त वित्तीय सहायता का भी वादा किया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: