Aligarh News : हापुड़ की घटना से अधिवक्ताओं में आक्रोश, एक हजार पोस्टकार्ड राष्ट्रपति को भेजे

 

हापुड़ के अधिवक्ताओं के समर्थन में यूथ एडवोकेट काउंसिल ने चलाया पोस्टकार्ड अभियान 
अधिवक्ताओ ने राष्ट्रपति के नाम भेजे पोस्टकार्ड 
मुख्य न्यायाधीश सुप्रीम कोर्ट के नाम जनहित याचिका 
यूपी के जनपद हापुड़ में अधिवक्ताओं पर हुए बर्बर लाठीचार्ज और पुलिस क्षेत्राधिकारी  द्वारा अधिवक्ता समाज को दी गई भद्दी गलियों के विरोध में यूथ एडवोकेट काउंसिल ने जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर अलीगढ़ में बुधवार को पोस्टकार्ड अभियान चलाया । यूथ एडवोकेट काउंसिल के कार्यकर्ताओं ने अधिवक्ताओं के बीच जाकर जनजागरण किया तथा पोस्ट कार्ड अभियान में भाग लेने को प्रेरित किया । पोस्टकार्ड अभियान के माध्यम से अधिवक्ताओं ने देश की राष्ट्रपति से हापुड़ सीओ व अन्य वरिष्ठ पुलिसजन को तुरंत बर्खास्त करने,  जिम्मेदार पुलिस वालों पर एफआईआर दर्ज कर उन्हें जेल भेजना, अधिवक्ताओं पर दर्ज मुकदमा वापस लेने, अधिवक्ताओं के सम्मान से हो रहे खिलवाड़ को रोकने व अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम लागू करने आदि जैसी मांगे की गई।
Thekhabarilaal aligarh
हापुड़ की घटना से आक्रोशित अधिवक्ता पोस्टकार्ड अभियान चलाते हुए
इसके साथ ही प्रतीक चौधरी एडवोकेट ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश के नाम एक पोस्ट कार्ड भेजा है । जिसमें उक्त घटना का जिकर किया गया है । उसे जनहित याचिका के रूप में स्वीकार करने का निवेदन किया गया है।
वीडियो न्यूज़ : https://youtu.be/pqAF3GY73TE?si=p_9ebd036G2Vv9JL
 यूथ एडवोकेट काउंसिल के संयोजक प्रतीक चौधरी ( एडवोकेट ) ने कहा कि हापुड़ में वकीलों के साथ पुलिस क्षेत्राधिकारी व अन्य पुलिस कर्मियों के द्वारा की गई बर्बर लाठी चार्ज की कार्यवाही पुलिस का चेहरा उजागर करती है।  इसके साथ ही देश के राष्ट्रपति से हम इस पोस्टकार्ड अभियान के माध्यम से मांग करते हैं कि उक्त घटना के दोषी पुलिस क्षेत्राधिकारी , वरिष्ठ पुलिस अधिकारी व अन्य पुलिसजन  को तत्काल बर्खास्त किया जाए ।
उन्होंने कहा कि आरोपियों पर एफआईआर दर्ज की जाए । सभी दोषी पुलिस वालों को जेल भेजा जाए और हापुड़ के अधिवक्ताओं पर दर्ज किए गए मुकदमे वापस लिए जाएं । साथ ही सरकार को सख्त निर्देश दिया जाए कि भविष्य में अधिवक्ताओं के सम्मान से कोई खिलवाड़ ना हो । अधिवक्ताओं ने इस पोस्टकार्ड अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और करीब 1000 पोस्टकार्ड अधिवक्ताओं के द्वारा भरकर राष्ट्रपति के नाम भेजे गए।
यह खबर भी देखें : https://youtu.be/kizn82FVwf8?si=O_ku50JTMpHeEuYl
इस दौरान अधिवक्ता अब्दुल कबीर, तौसीफ अहमद, शैलेश रावत, विनय यादव, राजेंद्र यादव, सीजी यादव, नागेंद्र कुमार, शाकिर चौधरी, हरिमोहन सिंह, कमला भट्ट, शिवानी जैन एडवोकेट आदि सहित दर्जनों अधिवक्ता मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: