जानिए, एएमयू में क्यों मनाया विश्व फिजियोथेरेपी दिवस ! Thekhabarilaal

 

एएमयू में विश्व फिजियोथेरेपी दिवस मनाया गया 

जागरूकता के लिए कई अन्य प्रोग्राम भी हुए

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पैरामेडिकल कॉलेज द्वारा भारत की जी20 अध्यक्षता का जश्न मनाने के लिए आयोजित कार्यक्रमों के तहत विश्व फिजियोथेरेपी दिवस को चिह्नित करते हुए कई कार्यक्रम आयोजित किए गए।

Amu News Today
एएमयू में कार्यक्रम के दौरान मौजूद छात्राएं व अन्य 

इन कार्यक्रमों में स्किट, पोस्टर प्रतियोगिता, क्विज और म्यूजिकल चेयर शामिल थे। इस वर्ष के विश्व फिजियोथेरेपी दिवस की थीम गठिया के बारे में लोगों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए आयोजित इन कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में छात्रों ने भाग लिया।

पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में शिफा खान और नादा अंजुम ने क्रमशः पहला और दूसरा पुरस्कार जीता, जबकि 2021 बैच के छह बीपीटी छात्रों की एक टीम, जिसमें अरीबा, अंजा, कामरान, कौसर, इब्तिहाज और जैनब शामिल थीं, क्विज में विजेता घोषित की गयी।

डॉ. मोहम्मद आमिर, डॉ. मोहसिन ऐजाज और डॉ. वासिल हसन ने पोस्टर प्रतियोगिता को जज किया, जबकि क्विज प्रतियोगिता को डॉ. निदा नवाज, डॉ. नुसरा रहमान, सुश्री इंशा फिरोज और साइमा अहसन ने जज किया।

छात्रों के एक समूह ने फिजियोथेरेपी और शारीरिक व्यायाम द्वारा गठिया और इसके प्रबंधन के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए एक नाटक प्रस्तुत किया।

ये खबर भी पढ़ें :- https://thekhabarilaal.com/aligarh-news-the-case-of-lathicharge-on-lawyers-in-hapur-reached-the-national-human-rights-commission-and-the-supreme-court-the-khabarilaal/

छात्रों ने एक मनोरंजन-आधारित कार्यक्रम, म्यूजिकल चेयर में भी भाग लिया। जिसमें ताकत, गतिशीलता, स्वतंत्रता और जीवन की बेहतर गुणवत्ता को रेखांकित किया गया।

अपने उद्घाटन भाषण में, पैरा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. इब्ने अहमद ने फिजियोथेरेपी छात्रों से आग्रह किया कि वे जितना संभव हो विषय ज्ञान हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करें। क्योंकि यह रोगियों की गुणवत्तापूर्ण देखभाल के लिए आवश्यक है।

वीडियो न्यूज :- https://youtu.be/tjgkZeev2ao?si=9lqzXX3rFgxE7t4O

कार्यक्रम समन्वयक, आतिका खान ने फिजियोथेरेपिस्ट के लिए भविष्य की संभावनाओं पर प्रकाश डाला और विभिन्न प्रकार के मस्कुलोस्केलेटल गठिया के शीघ्र निदान और उपचार के महत्व पर चर्चा की। उन्होंने कार्यक्रम का संचालन भी किया और धन्यवाद ज्ञापित किया।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: