Amu News : प्रोफेसर को मिली प्रतिष्ठित फेलोशिप | thekhabarilaal

 

एएमयू के प्रोफेसर को मिली प्रतिष्ठित फेलोशिप 

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जे.एन. मेडिकल कॉलेज के कार्डियोलॉजी विभाग के प्रोफेसर मलिक एम अजहरुद्दीन को एशियन पैसिफिक सोसाइटी ऑफ इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी (एपीएसआईसी) की प्रतिष्ठित फेलोशिप से सम्मानित किया गया है। यह सम्मान उन्हें इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट योगदान पर हाल ही में सिंगापुर में आयोजित सम्मेलन में एपीएसआईसी के अध्यक्ष एवं प्रख्यात हृदयरोग विशेषज्ञ डा अशोक सेठ द्वारा प्रदान किया गया।

Amu News aligarh
Amu के प्रोफेसर को मिली प्रतिष्ठित फेलोशिप

एशियन पैसिफिक सोसाइटी ऑफ इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी (एपीएसआईसी) एक प्रसिद्ध संगठन है जो एशिया-प्रशांत क्षेत्र में इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी के अभ्यास और इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजी विज्ञान को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित है । इसकी फेलोशिप उन व्यक्तियों के लिए एक प्रमाण है । जो इस क्षेत्र में असाधारण विशेषज्ञता और नवाचार का प्रदर्शन करते हैं।

एक इंटरवेंशनल कार्डियोलॉजिस्ट के रूप में प्रोफेसर मलिक एम अजहरुद्दीन ने अग्रणी अनुसंधान, रोगी-केंद्रित देखभाल और अकादमिक नेतृत्व के माध्यम से हृदय देखभाल के मानकों को ऊपर उठाने के लिए लगातार प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया है।

ये खबर भी पढ़ें :- https://thekhabarilaal.com/amu-news-law-fest-organized-at-malappuram-centre-thekhabarilaal/

विभागाध्यक्ष प्रोफेसर आसिफ हसन ने इस उपलब्धि पर प्रो. अजहरुद्दीन को बधाई दी और कहा कि इससे विभाग और विश्वविद्यालय का नाम रोशन हुआ है।

 

विदेश में उच्च शिक्षा की संभावनाओं पर वेबिनार आयोजित

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के सर रॉस मसूद हॉल के छात्रों को अन्य देशों में उच्च शिक्षा के अवसरों और इसकी तैयारी के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए ‘विदेश में ग्रेजुएट स्कूल के लिए प्रवेश और वित्त पोषण के अवसर’ विषय पर एक वेबिनार का आयोजन किया गया।

Amu News
वेबिनार में मौजूद एएमयू छात्र

टेक्सास ए-एम यूनिवर्सिटी-किंग्सविले, यूएसए के डॉक्टरेट छात्र सीरिन अहमद और यूके के शेफील्ड विश्वविद्यालय के डॉक्टरेट छात्र राशिद अहमद खान ने वर्चुअल मोड में छात्रों से बात की और उन्हें प्रोफाइल बिल्डिंग के टिप्स दिए। उन्होंने अनुसंधान कौशल और विदेशी विश्वविद्यालयों में वरिष्ठ प्रोफेसरों का चयन करने और उनसे संपर्क करने के तरीके पर उनका मार्गदर्शन भी किया।

उन्होंने वीजा और आव्रजन नियमों के साथ-साथ विभिन्न संस्थानों में चयन और आवेदन प्रक्रिया पर भी चर्चा की और वित्तीय सहायता प्राप्त करने के लिए आईईएलटीएसध्टीओईएफएल को पास करने की आवश्यकता और महत्व को रेखांकित किया।

इससे पूर्व, अतिथि वक्ताओं का स्वागत करते हुए, हॉल के प्रोवोस्ट प्रोफेसर मोहम्मद आसिफ ने छात्रों से विदेश में उच्च शिक्षा की संभावनाओं के बारे में अपने संदेह को दूर करने के लिए इंटरैक्टिव सत्र में सक्रिय रूप से भाग लेने का आग्रह किया।

वीडियो न्यूज़ :- https://youtu.be/tjgkZeev2ao?si=kQgh7OMfixArHTJK

आवासीय वार्डन इंजीनियर अब्दुल फहीम और एक अन्य वार्डन मोहम्मद शहवार खान ने कार्यक्रम का संचालन किया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: