Aligarh News : एएए-टेक्सास ने एएमयू को 12 लाख अनुदान देने की घोषणा की | thekhabarilaal

एएए-टेक्सास ने एएमयू को 12 लाख अनुदान देने की घोषणा

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में अकादमिक उन्नति की दिशा में कदम बढ़ाते हुए, अलीगढ़ एलुमनी एसोसिएशन ऑफ टेक्सास (एएए-टीएक्स), ह्यूस्टन, यूएसए ने एएमयू फैकल्टी डेवलपमेंट रिसर्च सीड ग्रांट (एएमयू-एफडीआरएसजी) द्वारा विश्वविद्यालय के शिक्षकों के अनुसंधान प्रयास को समर्थन देने के लिए 12 लाख रुपये अनुदान की पेशकश की गई है। इस का उद्देश्य शुरुआती और मध्य-करियर वैज्ञानिकों के बीच प्रतिस्पर्धी भावना पैदा करना है। जिससे एक्स्ट्रामुरल फंडिंग हासिल करने के उनके प्रयासों को सुव्यवस्थित किया जा सके।

Thekhabarilaal
एएमयू में कार्यक्रम के दौरान मौजूद वीसी व अन्य

एफडीआरएसजी के प्राप्तकर्ताओं में डॉ. शमिला फातिमा (जैव रसायन विभाग, जीवन विज्ञान संकाय), डॉ. रुकैय्या अफ्रोस (जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज), डॉ. मोहम्मद कामिल खान, और डॉ. मुहम्मद इनामुल्लाह (जाकिर हुसैन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी) को एएमयू कुलपति प्रोफेसर मोहम्मद गुलरेज द्वारा सम्मानित किया गया।

ये भी पढ़ें :- https://thekhabarilaal.com/aligarh-news-training-program-organized-for-rbsk-medical-officers-thekhabarilaal/

ह्यूस्टन विश्वविद्यालय में एसोसिएट प्रोफेसर और एएए-टेक्सास की अध्यक्ष डॉ. समीना सालिम, जिन्होंने इस कार्यक्रम को शुरू करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, ने कुलपति प्रोफेसर मोहम्मद गुलरेज को ह्यूस्टन पूर्व छात्र पत्रिका तराना भेंट की।

वीडियो न्यूज़ :- https://youtu.be/tjgkZeev2ao?si=r_wRo4B7Pcj7vGda

इस अवसर पर प्रो. सुफियान बेग (प्रिंसिपल, जेडएचसीईटी) और प्रो. मोहम्मद अकरम, कार्यक्रम समन्वयक भी उपस्थित थे। कुलपति ने प्रत्येक प्रस्ताव की खूबियों पर चर्चा में भाग लेने वालों को बधाई दी, और अपनी मातृसंस्था के लिए उनकी पहल और समर्थन के लिए ह्यूस्टन के पूर्व छात्रों की सराहना की।

ये भी पढ़ें :- https://thekhabarilaal.com/amu-news-za-dental-college-magazine-released-as-part-of-foundation-day-celebrations-thekhabarilaal/

उन्होंने कहा कि यह पहल अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय समुदाय के भीतर अकादमिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देने और अनुसंधान को आगे बढ़ाने की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: