8 दिन बाद मिला युवक का नाले में शव, परिजनों ने किया हंगामा

– गांधीपार्क के शीशियापाड़ा से 1 दिसंबर को घर से निकला था मृतक

– कमालपुर रोड पर पंच विहार काॅलोनी के पास नाले में मिला शव

यूपी के जिला अलीगढ़ के थाना गांधीपार्क इलाके के शीशियापाड़ा से एक दिसम्बर से लापता नगर निगम के सफाई कर्मी का शव कमालपुर रोड पर पंच विहार कॉलोनी के पास नाले में पड़ा मिला । सफाई कर्मी की स्कूटी, पर्स व चेन गायब मिली है। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा । वे पोस्टमार्टम रिपाेर्ट आने पर ही मुकदमा दर्ज कराने की जिद पर अड़े हुए हैं। जांच के दौरान सफाई कर्मी के माेबाइल की कॉल डिटेल पला साहिबाबाद की एक महिला की निकली है। इससे आशंका जताई जा रही है कि दीपू की हत्या में महिला का कहीं न कहीं हाथ जरूर रहा है।

जानकारी के अनुसार, मोहल्ला शीशियां पाड़ा निवासी 26 वर्षीय दीपू कांती पुत्र विनोद कांती नगर निगम में सफाई कर्मी था। पिता की मौत हो जाने पर उनकी जगह चार भाई-बहनों में तीसरे नंबर के दीपू कांती को मृतकाश्रित के रूप में नौकरी मिली थी । सीओ बन्नादेवी राघवेंद्र सिंह ने बताया कि दीपू की बड़ी बहन एलिस की शादी हो चुकी है। बड़े भाई रॉबिन की 30 नवम्बर को शादी हुई है। अगले ही दिन 1 दिसंबर को दीपू कांती अचानक घर से गायब हो गया । परिवार वालो ने 3 दिसम्बर को गांधीपार्क थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराने के साथ ही खुद भी तलाश शुरू कर दी।

इधर, कमालपुर रोड स्थित नाले में एक युवक का शव पड़ा मिला। जिसकी जीभ बाहर निकली हुई थी। शव सड़ी- गली हालत में था और कई दिन पुराना भी प्रतीत हो रहा था । शिनाख्त न होने पर पुलिस ने परिजनों के बताए हुलिए का मिलान होेने पर दीपू के परिवार वालो को खबर देकर मौके पर बुलाया गया । पहले उन्हें पहचानने में मुश्किल हुई । फिर हाथ में बने टैंटू के आधार पर शव की शिनाख्त कर ली। उधर, परिजन दीपू की हत्या करने का आरोप लगाते हुए हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। पोस्टमार्टम हाउस देरी को लेकर भाजपा नेता संदेश राज जीवन व कार्यकर्ता भड़क गए और उन्होंने जल्द पोस्टमार्टम कराने की मांग को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया।

वहीं, दीपू की हत्या के पीछे एक महिला से प्रेम प्रसंग की बात सामने आ रही है। मोबाइल फोन की अंतिम कॉल भी पला साहिबाबाद की एक महिला की निकली है। पुलिस ने उसे मंगलवार को हिरासत लेकर पूछताछ की और फिर छोड़ दिया । महिला ने दीपू से बातचीत होने व घर आने की बात भी स्वीकारी है। परिजनों का आरोप था कि दीपू घर से स्कूटी लेकर निकले था। पर्स के अलावा साेने की चेन भी गायब मिली है। परिजनों के आरोपों को लेकर पुलिस ने बुधवार रात में फिर से महिला को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ करने में जुटी है।

पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों की टीम को दीपू के शरीर पर चोट के कई निशान मिले हैं। इसको लेकर फोरेंसिक टीम की मदद ली जा रही है। देर रात तक पोस्टमार्टम की प्रक्रिया जारी थी ।
इधर, एसएसपी मुनिराज ने बताया कि नगर निगम सफाई कर्मी की हत्या के मामले में विभिन्न पहलुओं पर जांच की जा रही है। पूरे मामले में एक महिला की भूमिका सामने आ रही है। पुलिस टीम उससे पूछताछ कर रही है। जल्द घटना का खुलासा किया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: