मुरादाबाद सांसद से बोली महिला, अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन कर किया निकाह

उत्तरप्रदेश के जिला मुरादाबाद में धर्म परिवर्तन कर दूसरे समुदाय के युवक के साथ निकाह करने वाली पिंकी अब पति और जेठ की रिहाई के लिए जंग लड़ रही है। ससुरालयों के साथ उसने सपा सांसद डा. एसटी हसन से मुलाकात की। इस दौरान उसने दोनों की रिहाई की गुहार लगाई। साथ ही नारी निकेतन में जबरन गर्भपात कराने के बयानों पर भी टिकी रही। इस पर सांसद ने दोनों की रिहाई के लिए एसएसपी व अधिवक्ता से मिलने की सलाह दी। वहीं उन्होंने कहा कि इस मामले को सांप्रदायिक रंग देकर माहौल खराब करने की कोशिश न की जाए।

आपको बता दें कि धर्म परिवर्तन कर निकाह करने वाली पिंकी कई दिनों से सुर्खियों में हैं। मूल रूप से जनपद बिजनौर के गांव दारा गंज की रहने वाली पिंकी का दावा है कि उसने करीब पांच माह पहले धर्म परिवर्तन कर देहरादून में कांठ निवासी राशिद के साथ निकाह कर लिया था। जब से वह कांठ स्थित अपनी ससुराल में रह रही है। करीब दस दिन पहले कांठ में बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने उसे तहसील में पकड़ लिया था।कार्यकर्ताओं का कहना था कि पिंकी निकाह करने के लिए धर्म परिवर्तन करने आई है। हंगामा बढ़ने पर पिंकी की मां की तहरीर पर राशिद और उसके बड़े भाई सलीम के खिलाफ उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेद अध्यादेश 2020 के तहत मामला दर्ज कर कर जेल भेज दिया गया था।

इधर, पति राशिद व जेठ सलीम की गिरफ्तारी के बाद पिंकी को नारी निकेतन भेज दिया गया था। 14 दिसंबर को पिंकी ने नारी निकेतन के अफसरों पर इंजेक्शन लगाकर जबरन गर्भपात कराने का आरोप लगाते हुए सनसनी फैला दी। आनन-फानन में बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष डा. विशेष गुप्ता ने उसका मेडिकल कराया। मेडिकल में यह आरोप निराधार पाए गए। बाद में उसे बयान दर्ज कराने के लिए न्यायालय में पेश किया गया। जहां पर उसके बयानों के आधार पर न्यायालय ने ससुराल भेज दिया था। मंगलवार को फिर पिंकी ने जबरन गर्भपात कराने की बात कही। इसके बाद जिला प्रोबेशन अधिकारी ने नारी निकेतन पहुंचकर सभी के बयान दर्ज किए। जिसके बाद उन्होंने स्टाफ को क्लीन चिट दी।

वहीं, गुरुवार को पिंकी ने पति राशिद व जेठ सलीम की रिहाई के लिए सपा सांसद डॉक्टर. एसटी हसन से मुलाकात की। पिंकी ने कहा कि उसने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन कर राशिद से निकाह किया है। पुलिस बेवजह उसका और ससुरालियों का उत्पीड़न कर रही है। आरोप लगाया कि उसको पति व जेठ से मिलने नहीं दिया जा रहा है। यहां पर भी उसने गर्भपात कराने की बात कही। उसका दावा था कि धामपुर में अल्ट्रासाउंड कराया है। जिसमें गर्भपात होने की पुष्टि हुई है। करीब एक घंटे तक पिंकी व उसके ससुरालियों ने सांसद से मुलाकात की। उन्होंने बाद में पति व जेठ की रिहाई के लिए सांसद ने एसएसपी व अधिवक्ता से मिलने की सलाह दी। इस दौरान सपा सांसद डॉक्टर एसटी हसन ने कहा कि मामले को सांप्रदायिक रंग न दिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: