बच्चा जेल की कंटीली दीवार फांद कर भागा बाल अपचारी, मचा हड़कंप

यूपी के जिला मुरादाबाद में किशोर जेल से एक बाल अपचारी सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलते हुए फरार हो गया। बाल अपचारी किसी युवती को भगाने के आरोप में कासगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया था और किशोर कोर्ट के आदेश पर बीते 14 दिसंबर को उसे भेजा गया था। घटना के समय वह बाथरूम के बहाने कमरे से निकलकर वह कंटीली दीवार फांदकर भाग गया। काफी देर तक न आने पर शक हुआ तो अफसरों ने सीसीटीवी कैमरे खंगाले। फुटेज में उसे भागते देख अधिकारियों में हड़कंप मच गया। फरार बाल अपचारी को तलाश किया लेकिन उसकी कोई जानकारी नही मिली। इस मामले में संप्रेक्षण गृह के प्रभारी सहायक अधीक्षक की ओर से सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

जानकारी के अनुसार, आदर्श कालोनी में राजकीय संप्रेक्षण गृह (बच्चा जेल) है। यहां पश्चिमी यूपी के अधिकतर जिलों के अलावा अन्य जिलों में पकड़े जाने वाले बाल अपचारियों को यहां भेजा जाता है। बीते 14 दिसंबर को कासगंज जनपद के थाना दरियावगंज पुलिस ने एक बाल अपचारी को कोर्ट के आदेश पर यहां पर भेजा था। उस पर दरियावगंज थाने में नाबालिग युवती को बहला फुसलाकर भगाने के आरोप में मुकदमा दर्ज था। यहां पर आने के बाद बाल अपचारी को क्वारंटाइन कक्ष में रखा गया। घटना के वक्त वह बाथरूम जाने की बात कहकर कमरे से बाहर निकला और क्वारंटाइन कक्ष के पीछे टीन के सहारे से दीवार पर चढ़ गया। इसके बाद दीवार पर लगे कंटीले तारों को पार करके पीछे कालोनी की ओर कूदकर भाग गया। काफी देर तक वह वापस नहीं आया तो मौजूद अफसरों को चिंता हुई। परिसर के अंदर तलाश करने के बाद भी जब उसकी कोई जानकारी नहीं मिली तो अधिकारियों ने सीसीटीवी कैमरो देखा। जिसमें दीवार फांदकर भागने की पूरी घटना कैद थी। फुटेज देखकर अफसरों के होश उड़ गए।

इधर, थाना सिविल लाइन प्रभारी ने बताया बाल अपचारी के फरार होने का मुकदमा दर्ज किया है। उसकी तलाश में एक पुलिस टीम को लगाया गया है। परिजनों से पूछताछ करने के अलावा संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: