चार लाख रुपए डूबने के सदमे से वृद्ध की मौत, रोड़ किया जाम

उत्तरप्रदेश के जिला अलीगढ़ में एक व्यक्ति को लालच ले डूबा। 4 लाख रुपये के दोगने के फेर में उसकी मूल रकम डूब गई। इस रकम के डूबने के चलते सदमे में उसकी मौत हो गई। मृतक ने अपने पीछे भरा पूरा परिवार रोते बिलखते छोड़ा है।

 

जानकारी के अनुसार, अकराबाद थाना इलाके गांव दिनावली के रहने वाले जगमोहन पुत्र गंगाराम ने करीब सात साल पहले अपनी पांच बीघा जमीन गांव मंडनपुर के एक व्यक्ति को बेची थी। उसी दौरान गांव के ही एक शातिर युवक ने ऐसा चक्कर चलाया कि जगमोहन को पैसे दोगुने होने का लालच देकर एक कथित डिपोजिट कंपनी में चार लाख रुपये पांच साल के लिए डिपोजिट करा दिये। अवधि पूरी होने पर जगमोहन ने युवक से रकम दिलवाने के लिए कहा तो वह आये दिन टालमटोल करने लगा। कई बार युवक के यहां रुपये दिलवाने को लेकर पंचायत हुई। लेकिन जगमोहन को सिवाय गालिया व फटकार के अलावा कुछ नहींं मिला। इधर रुपए जमा कराने वाला शातिर युवक भी लगभग तीन माह से गांव से फरार है। उधर मोटी रकम डूबने के गम में  जगमोहन बीमार पड़ गया और उसने सदमे में दम तोड़ दिया।

विधायक ने दिलाया भरोसा

गुस्साए परिजनों ने जगमोहन का शव विजयगढ़ रोड पर रखकर जाम लगा दिया। रोड से गुजर रहे छर्रा विधायक ठा. रवेन्द्र पालसिंह ने लोगों से जानकारी लेकर इलाका पुलिस को मामले की जानकारी दी। घटना की जानकारी पर एसओ उमेश चन्द्र शर्मा मौके पर पहुंच गये। लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया और रोड से शव को हटवाया। विधायक रवेंद्र पालसिंह ने परिजनों को भरोसा दिलाया है कि प्रकरण में उनकी पूरी मदद की जायेगी। वहीं एसओ उमेश चन्द्र शर्मा ने बताया है कि परिजनों द्वारा दी गई तहरीर पर जांच के बाद आरोपियों पर विधिक कार्यवाही की जायेगी। इधर, बाद में परिवार के लोगों ने गांव के निकट उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

 

 

परिवार पर संकट के बादल

लगभग पांच वर्ष पहले बीमारी के चलते बेटे हरिओम की मौत हो चुकी है। परिवार में उसकी पत्नी हरदेवी, दो बेटियां स्वीटी, नीशू तथा पूरनदेवी पत्नी जगमोहन है। जगमोहन अपनी जमीन पहले ही बेच चुके थे। अब विधवा बहू हरदेवी के सामने  बूढ़ी सास और दो छोटी छोटी बेटियों के पालन-पोषण की जिम्मेदारी आ पड़ी है। हालांकि  गांव के तमाम लोगों ने परिवार को ढांढस बंधाते हुये हर संम्भव मदद करने का भरोसा दिलाया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: