अलीगढ़ की बड़ी खबरें | thekhabarilaal | Aligarh Ki Badi Khabren

चाइनीज मांझे से कटी बाइक सवार युवक की गर्दन 

यूपी के जिला अलीगढ़ के थाना गाँधीपार्क इलाके के मीनाक्षी पुल पर बाइक सवार युवक की गर्दन चाइनीज से कट गई। राहगीरों की मदद से उसको रामघाट रोड स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया। ख़बर पाकर युवक के परिजन अस्पताल पहुंच गए और इलाका पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जानकारी ली। घटना के बाद युवक के परिजनों के होश उड़े हुए हैं। उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक, अतरौली क्षेत्र के गांव गनेशपुर गोविंदपुर का रहने वाला हरेंद्र पुत्र रमेश चन्द्र शुक्रवार को सासनीगेट क्षेत्र में रहने वाली अपनी बहन के घर घूमने आया था। जहां से देर शाम वापस अतरोली जा रहा था। उसकी बाइक गाँधीपार्क के मीनाक्षी पुल पर पहुंची थी। तभी पतंग का चाइनीज मांझा उसकी गर्दन से टकरा गया और उसकी गर्दन कट गई।

हादसे के बाद राहगीरों की भीड़ एकत्र हो गए। तत्काल उसको पंडित दीन दयाल संयुक्त अस्पताल ले जाया गया। इसी बीच हादसे की जानकारी पाकर परिजन अस्पताल पहुंच गए। जहां से उसको निजी अस्पताल में भर्ती कराया। युवक की हालत देख परिजनों के होश उड़ गए हैं।

वहीं, मामले की खबर पाकर गाँधीपार्क थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। इसके बाद अस्पताल। जहां युवक व उसके परिजनों से हादसे की जानकारी ली। बता दें कि, चाइनीज मांझा पर प्रतिबंध लगा हुआ है। लेकिन उसके बाद भी इसकी बिक्री हो रही है। समय समय पर प्रशासन ने भी कार्रवाई की है। लेकिन उसके बाद भी इसका इस्तेमाल हो रहा है। अब देखना होगा कि इस हादसे के बाद प्रशासन किस तरह की कार्रवाई करता है।

 

बेटा होने की खुशी मनाना युवक को पड़ा भारी, भाइयों सिर फोड़ा

अलीगढ़ के थाना सासनी गेट इलाके के जय गंज दुर्गापुरी में एक युवक को बेटा होने की खुशी जाहिर करना भारी पड़ गया। सगे दो भाइयों ने उस पर जानलेवा हमला कर सिर फोड़ दिया और मौके से फरार हो गए। पुलिस ने घायल युवक का शुक्रवार की शाम मेडिकल परीक्षण कराने के साथ आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की गुहार लगाई है।

 

जयगंज दुर्गापुरी के रहने वाले राहुल मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करते हैं। पिछले दिनों पत्नी ने हॉस्पिटल में बेटे को जन्म दिया है। गुरुवार को राहुल पत्नी व बच्चे को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कराकर घर पहुंचा। बेटा होने की खुशी में वह म्यूजिक सिस्टम बजाकर खुशी जाहिर कर रहा था। आरोप है इसी बात से नाराज होकर उसके सगे दो भाइयों ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया। उस पर लाठी डंडे से प्रहार कर सिर फोड़ दिया। घटना को अंजाम देकर आरोपी सगे भाई मौके से फरार हो गए । इसकी शिकायत उसने थाना सासनी गेट पहुंचकर पुलिस से की। पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर लिया। पुलिस ने मामले में कार्यवाही करते हुए शुक्रवार को जिला अस्पताल में घायल राहुल का मेडिकल परीक्षण करा लिया।

उधर, जिला अस्पताल की इमरजेंसी इंचार्ज डॉक्टर नरेंद्र कुमार ने बताया कि घायल राहुल को सासनीगेट पुलिस मेडिकल परीक्षण व इलाज के लिए लाई थी। उसके सिर में चोट थी। जिसको प्राथमिक उपचार के बाद वापस भेज दिया है। वहीं, राहुल ने बताया कि मामले में दोनो आरोपी भाइयो के खिलाफ पुलिस को तहरीर दे दी। पुलिस जांच कर रही है।

 

लोधा के प्राथमिक विद्यालय के चोरों ने चटकाए 8 ताले 

अलीगढ़ के थाना लोधा इलाके में एक प्राथमिक विद्यालय और पंचायत भवन के चोरो ने 8 ताले तोड़कर हाथ साफ कर दिया। घटना की जानकारी शुक्रवार को उस वक्त हुई जब प्रधानाचार्य स्कूल पहुंची।। चोर स्कूल के अंदर से कीमती सामान लेकर जा चुके थे। घटना के बाद मौके पर भारी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए। सूचना पर इलाका पुलिस भी आ गई और जांच की। वहीं, मामले में पुलिस को चोरो के खिलाफ तहरीर देदी गई।

जानकारी के मुताबिक, कस्बा लोधा में प्राथमिक विद्यालय है। शुक्रवार को प्रधानाचार्या विमलेश विद्यालय पहुंची । यहां देखा कि कमरों के ताले तूड़े हुए हैं। अलमारी खुली पड़ी थी। सामान अस्त व्यस्त पड़ा है। इसकी जानकारी ग्रामीणों को हुई तो भारी संख्या में लोग एक एक कर एकत्र हो गए। ग्रामीणों ने इसकी सूचना कन्ट्रोल रूम को दी।

 

उधर, ग्राम प्रधान शीलू ठाकुर व थाना पुलिस मौके पर आ गई। ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली। प्रधानाचार्य विमलेश ने बताया कि चोर विद्यालय से 6 पंखे, एक गद्दा, फर्स, कुर्सियां व अन्य सामान चोरी कर ले गए हैं। जिसकी कीमत हजारों में रही होगी। अन्य सामान का भी आंकलन किया जा रहा है। वहीं, ग्राम प्रधान शीलू ठाकुर ने बताया कि मामले में पुलिस से बात की है। स्कूल में चोरी होना गम्भीर विषय है। इसमें उनके द्वारा तहरीर देदी है। वहीं, पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

 

बीमारी से परेशान महिला ने खाया जहर खाकर की आत्महत्या

अलीगढ़ के थाना विजयगढ़ इलाके के गांव भूरा की गढ़ी में बीमारी से परेशान महिला ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। महिला पिछले कई महीनों से बीमार चल रही थी। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। मौत की खबर से परिजन बेहाल है।

जानकारी के मुताबिक, गांव सिखरना निवासी 35 वर्षीय रचना की शादी दस साल पहले गांव भूरा की गढ़ी निवासी सुनील के साथ हुई थी। परिवार में तीन बच्चे है। सुनील कस्बा विजयगढ़ में खाद की दुकान करता है। परिजनों ने बताया कि रचना की पिछले काफी समय से तबियत खराब चल रही थी। जिसकी वजह से वह डिप्रेशन के चलते गुरुवार की दोपहर घर में रखे जहरीले पदार्थ खा लिया। तबियत बिगड़ती देख परिजनो को जानकारी हुई। इस पर परिजन आनन-फानन में शहर के जीटी रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया। जहां शुक्रवार को उपचार के दौरान रचना की मौत हो गई। मौत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। वहीं, परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल था। गाँधीपार्क इंस्पेक्टर रविन्द्र कुमार दुबे के मुताबिक महिला ने हरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की है। पुलिस  मामले की जांच की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: