अलीगढ़ की बड़ी ख़बरें | thekhabarilaal | Aligarh Ki Badi Khabren

पेड़ से लटका मिला युवक का शव ..

उत्तरप्रदेश के जिला अलीगढ़ के थाना लोधा इलाके मे पेड़ से युवक का शव लटका मिलने से ग्रामीणों में खलबली मच गई । भारी संख्या में मौके पर एकत्र हो गए। कन्ट्रोल रूम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया। युवक की मौत की खबर से परिजन बेहाल हैं । पुलिस टीम मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।



जानकारी के मुताबिक लोधा थाना इलाके के गांव ताजपुर रसूलपुर में निवासी 41 वर्षीय विशम्भर सिंह नेत्रपाल सिंह मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करता था। परिवार में पत्नी और बेटा बेटी है । रविवार सुबह ग्रामीण खेतों की तरफ जा रहे थे । तभी पेड़ से विशंभर का शव लटका हुआ देखा। ग्रामीण की चीख निकल गई। आसपास के खेतों पर काम कर रहे ग्रामीण भारी संख्या में एकत्र हो गए। खबर पाकर विशंभर सिंह के परिजन भी मौके पर आ गए और उन्होंने शिनाख्त कर ली। लोगों ने शव को नीचे उतारा और सब घर लेकर पहुंचे। यहां उन्होंने अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू कर दी।

इसी बीच किसी ने आत्महत्या करने की सूचना कंट्रोल रूम को दे दी । खबर पाकर इलाका पुलिस मौके पर पहुंची ग्रामीणों और परिजनों से मामले की जानकारी की । साथ ही पुलिस ने पंचनामा की कार्यवाही कर शव पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया । परिजनों ने बताया कि मृतक चार भाइयों में सबसे बड़ा था । उसकी मौत की खबर से पर जन बेहाल है। पुलिस विभिन्न पहलुओं पर मामले की जांच पड़ताल करने में जुटी है ।

दबंगो ने की मारपीट, बुजुर्ग सहित तीन महिलाएं घायल

अलीगढ़ के थाना गभाना इलाके के गांव नगोला निवासी वीरवती पत्नी विपिन कश्यप ने बताया कि हमारा खेत का विवाद न्यायालय में चल रहा है । दबंग लोग उस पर कब्जा करना चाहते हैं। जिसके चलते दबंग घर में घुस आए गाली गलौज करने लगे। विरोध किया तो मारपीट कर दी। आरोप है थाने शिकायत करने पहुंचे तो वहां सुबह से शाम तक बैठाया। लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की। एक बार दबंगो ने हमला कर वीरवती पत्नी विपिन, रितु पत्नी रवि कश्यप और  हर देवी पत्नी स्वर्गीय तेज सिंह को घायल कर दिया। इतना ही नही दबंगो ने आग लगाकर मारने का भी प्रयास किया।



मामले में।पीड़ित पक्ष एक बार रविवार को थाने पहुंचा। जिसके बाद पुलिस ने तीनो महिलाओं को डॉक्टरी परीक्षण को जिला अस्पताल मलखान सिंह भेजा। थाना प्रभारी ने बताया कि मेडिकल के लिए भेजे पक्ष पर पहले से एक मुकदमा दर्ज है। मामले की जांच की जा रही है।

 

कानपुर दो भाइयो ने गोली मारकर लूटी थी आरएसएस के कार्यवाहक से बाइक और बेग

अलीगढ़ के मडराक थाना इलाके के आगरा रोड पर RSS के नगर कार्यवाह को कानपुर के दो सगे भाइयों ने गोली मारकर बाइक और बैग की घटना को अंजाम दिया था। आरोपी भाई सीसीटीवी कैमरे में।कैद हो गए थे। इसी आधार पर रविवार रात्रि पुलिस ने लूटी गई बाइक और कार पर लगी फर्जी नम्बर प्लेट उनके किराए के मकान से बरामद करने का दावा किया है। जबकि आरोपी भाई पुलिस की पकड़ से दूर हैं।



बता दें, मडराक थाना इलाके के मुकंदपुर के रहने वाले नवनीत आरएसएस के नगर कार्यवाहक है और  सासनीगेट के हाथरस के पास डॉग फूड की शॉप करते हैं। शुक्रवार रात्रि बाइक से घर जा रहे थे। मुकुंदपुर गांव के बाइक पहुंची थी, तभी पीछे से एक बुलेरो बदमाशों ने उन्हें ओवरटेक कर रोक लिया।
बुलेरो से दो बदमाश उतरे और उन्होंने नवनीत को रोक लिया और गाली गलौज करने लगे। इसके बाद दोनों ने उनके ऊपर फायरिंग शुरू कर दी। नवनीत बाइक छोड़कर खेतों की ओर दौड़े, लेकिन एक गोली उनकी पीठ में जा धंसी थी। जिसके बाद उन्होंने अपने भाई को फोन करके बुलाया और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं आरोपी मौके से फरार हो गए थे।

एसएसपी ने मामले की जांच के लिए 5 टीमें गठित की थी। एसपी ग्रामीण, सीओ इगलास, थाना मडराक, स्वाट और सर्विलांस टीमें मामले की जांच कर रही हैं। पुलिस का दावा है कि जांच के दौरान 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे खंगाले और आरोपियों की सीसीटीवी फुटेज जारी करते हुए ईनाम घोषित कर दिया । रविवार रात पुलिस थाना सासनीगेट के सांई वाटिका फेज-2 स्थित किराए के घर पहुंच गई। पुलिस ने घर से लूटी हुई बाइक बरामद की है। साथ ही कार पर लगी फर्जी नम्बर प्लेट भी मिली है।

 

चोरी की बाइक के साथ दो गिरफ्तार

अलीगढ़ के थाना गंगीरी पुलिस ने चैकिंग के दौरान  मनोज कुमार पुत्र वासुदेव निवासी कुतुबपुर अमरपुर थाना गंगीरी और राहुल पुत्र इन्द्रदेव निवासी रामनगर भिलैट थाना गंगीरी अलीगढ़ को कासगंज रोड पर शुद्ध शाकाहारी भोजनालय के पास से चोरी की हुई मोटर साइकिल के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनो को रविवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया है। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में सुनील कुमार त्रिपाठी, कॉन्स्टेबल भारत कुमार और गौरव सोम शामिल रहे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: