अलीगढ़ : चोरी की स्कूटी पर नम्बर प्लेट बदलकर करते थे लूटपाट, दो गिरफ्तार ! जानिए क्या है पूरा मामला



अउत्तरप्रदेश के जिला लीगढ़ के थाना सिविल लाइन पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान दो लुटेरों को पकड़ लिया । लुटेरे चोरी की स्कूटी पर नम्बर प्लेट बदलकर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देते थे । गिरफ्तार दोनों लुटेरों पर दर्जन भर से अधिक मुकदमे दर्ज हैं । पुलिस ने कोर्ट में पेश कर दोनों को जेल भेज दिया है।

सिविल लाइन इंस्पेक्टर अरविंद कुमार राठी के मुताबिक, पुलिस टीम के साथ दीवानी के पास वाहन चेकिंग कर रहे थे । तभी उन्हें एक स्कूटी पर दो युवक संदिग्ध आते दिखाई दिए । शक होने पुलिस ने रोकने का प्रयास किया । पुलिस को देख आरोपी स्कूटी के साथ युवक भागने लगे । जिनको पुलिस ने पीछा कर दोनों को पकड़ लिया । पुलिस  पूछताछ में पकड़े गए युवकों ने अपना नाम रिजवान पुत्र सलीम निवासी चांद तारा वाली गली कोतवाली नगर और सुलेमान पुत्र सलीम निवासी हड्डी गोदाम बताया।



पूछताछ में लुटेरों ने बताया कि वह स्कूटी की नंबर प्लेट बदलकर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देते है । क्वार्सी थाना क्षेत्र में हुई दो लूट की वारदात कबूली हैं । पुलिस को आरोपियों के पास से लूटे गए 27 सौ रुपए, आधार कार्ड, पर्स, चोरी की एक स्कूटी, तमंचा कारतूस और मोबाइल बरामद हुआ है। इंस्पेक्टर राठी ने बताया कि रिजवान के खिलाफ चोरी, लूट सहित अन्य धाराओं में 16 और  और सुलेमान के खिलाफ सात मुकदमे दर्ज हैं । वहीं, गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में एसआई मनु यादव, हैड कॉन्स्टेबल मुकेश, कॉन्स्टेबल सतेंद्र कुमार, सजिन शामिल रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: